दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 6, 2022, 2:12 PM IST

ETV Bharat / bharat

हैदराबाद पुलिस ने सोनाली फोगाट केस में शामिल ड्रग्स किंगपिन एडविन को गिरफ्तार किया

हैदराबाद पुलिस ने गोवा में कर्लीज शेक रेस्तरां के मालिक ड्रग सप्लायर किंगपिन एडविन नून्स को गिरफ्तार कर लिया. वह बीजेपी नेता सोनाली फोगाट मर्डर में भी आरोपी है.

Hyderabad Police arrested drugs Kingpin Edwin Nunes owner of Curlis Shack restaurant in Goa
हैदराबाद पुलिस ने सोनाली फोगाट केस में शामिल ड्रग्स किंगपिन एडविन को गिरफ्तार किया

हैदराबाद: यहां की पुलिस ने हैदराबाद में ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह के सरगना एडविन नून्स (45) को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. एडविन नून्स बीजेपी नेता सोनाली फोगाट मर्डर केस में भी आरोपी है. उत्तरी गोवा के अंजुना बीच इलाके के कर्लिस शैक रेस्टोरेंट का मालिक एडविन को हैदराबाद पुलिस की विशेष टीम ने गोवा में पकड़ लिया.

पुलिस के अनुसार 16 अगस्त को, हैदराबाद नारकोटिक एनफोर्समेंट विंग (H-NEW) और हब्सीगुडा में उस्मानिया विश्वविद्यालय पुलिस स्टेशन द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान में गोवा के तस्कर प्रीतिश नारायण बोरकर को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद ड्रग्स गिरोहों के छह मास्टरमाइंड के नाम सामने आए. उनमें से चार को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

रामगोपालपेट पुलिस एचएनयू टीम के साथ गोवा गई और एडविन को गिरफ्तार कर लिया. उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भाजपा नेता सोनाली फोगट की गोवा के रेस्टोरेंट में अधिक मात्रा में ड्रग्स लेने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी.पुलिस आयुक्त सीवी आनंद ने शनिवार को मीडिया के सामने खुलासा किया कि आरोपी के खिलाफ गोवा में चार और हैदराबाद में तीन मामले दर्ज हैं.

रेस्टोरेंट में काम करने के दौरान सप्लाई नेटवर्क तैयार किया:

एडविन नून्स ने मुंबई के एक बिजनेसमैन सेबस्टियन की बेटी से शादी की. उसके छह बच्चे हैं. करीब दस साल से पहले वह गोवा में रेस्तरां और झोंपड़ियों में काम करता था. उसने वहां आने वाले विदेशी आगंतुकों के साथ संबंध विकसित किए. उसने ड्रग्स में विदेशी मेहमानों की रुचि को देखते हुए ड्रग्स रैकेट शुरू किया.

वह सप्ताहांत पर संगीत समारोह और रेव पार्टियों का आयोजन करता था और उन्हें ड्रग्स की आपूर्ति करता था. वह उन पार्टियों में ट्रान्स संगीत का आयोजन प्रदान करवाता था जिसका आनंद केवल नशे में ही लिया जा सकता है. इस प्रकार उसने पूरे देश में ड्रग्स का सप्लाई का नेटवर्क बनाया. उसके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है.

उन्होंने गोवा में तीन विशाल इमारतें खरीदीं. वर्तमान में वह कर्लिस रेस्तरां सहित तीन होटल चला रहा है. उल्लेखनीय है कि पुलिस जांच में सामने आया कि उसके क्लाइंट लिस्ट में 50 हजार लोग शामिल हैं. हैदराबाद पुलिस तेलुगु राज्यों में लगभग 1200 लोगों से पूछताछ कर रही है क्योंकि यह पाया गया है कि वे उसकी लिस्ट में हैं.

ये भी पढ़ें- तेलंगाना में मदरसे के पांच छात्र, एक शिक्षक झील में डूबे

सोनालीफोगट के संदिग्ध हत्याकांड में जमानत मिलने के बाद नून्स छिप गया. उसने हैदराबाद सत्र न्यायालय और तेलंगाना उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया. हैदराबाद पुलिस ने एक काउंटर दायर किया और दोनों याचिकाओं को खारिज करने में कामयाब रही. हालांकि, नून्स ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की. इससे पहले जब गोवा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो हैदराबाद पुलिस ने उसे पीटी वारंट पर लाने की कोशिश की, लेकिन फर्जी कोविड सर्टिफिकेट दिखाकर वह फरार हो गया. महीनों बाद, नून्स को आखिरकार पकड़ लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details