दिल्ली

delhi

By

Published : May 23, 2023, 5:59 PM IST

Updated : May 23, 2023, 7:16 PM IST

ETV Bharat / bharat

हैदराबाद में कुत्ते के हमले से बचने के लिए डिलीवरी एजेंट ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग

हैदराबाद के मानिकोंडा में कुत्ते के डर से डिलीवरी एजेंट ने तीसरे मंजिले से छलांग लगा दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है. हालांकि, डिलीवरी एजेंट अब खतरे से बाहर है. रायदुर्गम पुलिस ने कुत्ते के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद : तेलंगाना में कुत्ते की वजह से डिलीवरी ब्वॉय की मौत का एक और मामला सामने आया है. ये मामला हैदराबाद का है, जहां कुत्ते से बचने के लिए एक डिलीवरी एजेंट ने तीसरे मंजिले से छलांग लगा दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. घायल की पहचान मोहम्मद इलियास (27) के रूप में हुई है. वह अमेजन के लिए काम करता था.

जानकारी के मुताबिक, मानिकोंडा की पंचवटी कॉलोनी में एक कुत्ते के हमले से खुद को बचाने के चक्कर में अमेजन डिलीवरी एजेंट मोहम्मद इलियास एक बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. पुलिस ने बताया कि एक लैब्राडोर कुत्ता भौंकने लगा और इलियास की ओर लपका. डर के मारे उसने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. उसके पैर में कई फ्रैक्चर हैं. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है. रायदुर्गम पुलिस ने इलियास का बयान दर्ज किया. पुलिस ने सोमवार को फ्लैट मालिक के खिलाफ भी आईपीसी की धारा 289 (जानवरों के संबंध में लापरवाही बरतने) के तहत मामला दर्ज किया.

इस बीच, तेलंगाना गिग एंड प्लेटफॉर्म वर्कर्स यूनियन (टीजीपीडब्ल्यूयू) के अध्यक्ष शैक सलाहुद्दीन ने मांग की कि कुत्ते के मालिक डिलीवरी एजेंट के इलाज का खर्च उठाएं. हैदराबाद में चार महीने में इस तरह की यह दूसरी घटना है. जनवरी में भी इसी तरह की घटना में 23 वर्षीय फूड डिलीवरी ब्वॉय की मौत हो गई थी. स्विगी के लिए काम करने वाला मोहम्मद रिजवान (23) बंजारा हिल्स में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में गया था. पालतू कुत्ते के हमले से बचने के लिए उसने एक इमारत की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. उसे गंभीर चोटें आई थीं और चार दिन बाद अस्पताल में मौत हो गई. इस बीच, टीजीपीडब्ल्यूयू ने कुत्ते के मालिकों से अपील की है कि जब डिलीवरी एजेंट अपना ऑर्डर देने आए तो वे अपने पालतू कुत्ते को बांध कर रखें.

पढ़ें :Food Delivery Boy Died : पालतू कुत्ते के डर से तीसरी मंजिल से कूदा स्विगी डिलीवरी ब्वॉय, मौत

यूनियन ने यह भी मांग की कि अमेजन इलियास को उसके इलाज के दौरान 1,000 रुपये प्रति दिन के हिसाब से मजदूरी का भुगतान करे, वह अपनी ड्यूटी करते हुए घायल हो गया था. सलाउद्दीन ने नगरपालिका प्रशासन मंत्री के.टी. रामाराव और ग्रेटर हैदराबाद की मेयर विजयलक्ष्मी गडवाल से आग्रह किया कि वे ऐसे मामलों में कुत्ते के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करें.

(आईएएनएस)

Last Updated : May 23, 2023, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details