दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 24, 2023, 9:12 PM IST

ETV Bharat / bharat

Hyderabad Cop Dies in Gym : जिम में वर्कआउट के दौरान 24 साल के कांस्टेबल की मौत

हैदराबाद में जिम में कसरत करने के दौरान एक कांस्टेबल की मौत हो गई. 24 साल का विशाल 2020 से आसिफनगर थाने में तैनात था. जिम में मौत का मामला सीसीटीवी में कैद हुआ है, जो वायरल हो रहा है (Hyderabad Cop Dies in Gym).

Hyderabad Cop Dies in Gym
कांस्टेबल की मौत

देखिए वीडियो

हैदराबाद :वर्कआउट के दौरान 24 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल की कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. मामला हैदराबाद का है. विशाल नाम का कांस्टेबल बोवेनपल्ली का रहने वाला था और 2020 से आसिफ नगर थाने में तैनात था. हाल के महीनों में रिपोर्ट किए गए अचानक कार्डियक अरेस्ट का यह एक और मामला है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें विशाल पुश-अप्स करते नजर आ रहे हैं. अपना सेट पूरा करने के बाद, वह दूसरे क्षेत्र में चले जाते हैं और आगे की ओर झुकते हुए खांसते हुए दिखाई दे रहे हैं. फिर विशाल पास की एक जिम मशीन का सहारा लेते हैं, लेकिन उनकी खांसी तेज हो जाती है. क्षण भर बाद, वह जमीन पर बैठ जाते हैं और गिर जाते हैं. अन्य लोग जमीन पर पड़े युवक की मदद के लिए दौड़ते हैं. उनमें से एक जिम ट्रेनर को बुलाता है. जिम ट्रेनर विशाल की मदद करने की कोशिश करता है, लेकिन उसकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ. ये सारी घटना जिम में लगे सीसीटीवी में कैद हुई.

आखिरकार विशाल को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दिल का दौरा पड़ने से विशाल के बेहोश होने का सीन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इन्फॉर्मेशन (NCBI) के अनुसार, भारत में होने वाली सभी मौतों में से पांचवां हिस्सा दिल के दौरे, कार्डियक अरेस्ट और स्ट्रोक के कारण होता है, जिसमें युवा आबादी भी शामिल है.

वहीं, जानकारों का मानना है कि कोरोना के आने के बाद से हार्ट की दिक्कतें बढ़ गई हैं. कोविड के दौरान सेहत पर ध्यान देने वाले कई लोग तरह-तरह के व्यायाम के आदी हो गए हैं. कई बार व्यायाम करते समय कुछ लोग गिर जाते हैं और पल भर में उनकी मौत हो जाती है.

पढ़ें- तेलंगाना में कार्डियक अरेस्ट से 8 साल के बच्चे की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details