दिल्ली

delhi

UP: गोरखपुर में आर्थिक तंगी से परेशान पति और पत्नी की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

गोरखपुर में पति-पत्नी ने आत्महत्या (Husband wife commit suicide in Gorakhpur) कर ली. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से वो आर्थिक तंगी के कारण परेशान चल रहे थे.

By

Published : Dec 9, 2022, 3:07 PM IST

Published : Dec 9, 2022, 3:07 PM IST

गोरखपुर में पति पत्नी ने की आत्महत्या.
गोरखपुर में पति पत्नी ने की आत्महत्या.

गोरखपुर:जिले के पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल धूसड़ में आर्थिक तंगी से परेशान पति-पत्नी ने जहर खाकर सुसाइड (Husband wife commit suicide in Gorakhpur) कर लिया. शुक्रवार की सुबह टीनशेड मकान के कमरे में पत्नी और बाहर अर्धनग्न हालत में पति का शव मिला. दोनों का शव अलग-अलग मिलने के चलते सनसनी फैल गई. लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जानकारी के अनुसार महराजगंज के सिंदुरिया निवासी 30 वर्षीय विवेकानंद दुबे अपनी 25 वर्षीय पत्नी संग जंगल धूसड़ के भट्ठा कालोनी में संजय निषाद के टीनशेड में रहते थे. संजय ने बताया कि 25 नवंबर 2022 को पति-पत्नी के रूप में दोनों ने किराये पर कमरा लिया था. उन्होंने किराये की रकम 15 सौ रुपये नगद और आधार कार्ड एक सप्ताह बाद देने की बात कही थी, जो अभी मिला नहीं था. विवेकानंद ऑटो चलाता था.


शुक्रवार की सुबह एक व्यक्ति को ऑटो से कहीं जाना था. वह विवेकानंद के घर जाकर आवाज लगाने लगे. कोई रिस्पांस नहीं मिलने पर पड़ोसियों को बताया. अंत में पड़ोस की एक महिला उनके घर में पहुंची. कोई आवाज न होने पर कमरे के जाकर बिस्तर पर पड़ी महिला को हिलाया, तो पता चला कि वह मर चुकी है. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस को मौके से श्रम कार्ड व आधार कार्ड मिला है, जिनसे दोनों की पहचान हुई.

पुलिस को कमरे से दो मोबाइल, सल्फास का खाली पैकेट और एक डायरी मिली है. डायरी में पारिवारिक विवाद की बात लिखी है. दोनों के हाथ पर आनंद और माधुरी लिखा हुआ था. विवेकानंद ऑटो चलाकर जीविका चलाता था. बताया जा रहा है कि एक बहन भी उनके साथ रहती थी और डिप्लोमा करती थी, जो तीन-चार दिन पहले से नहीं दिख रही है. पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट में लिखा है कि उनके घरवाले उन्हें मानते नही थे. साथ ही आर्थिक तंगी थी. इसलिए दोनों जहर खाकर सुसाइड कर रहे हैं. इस सम्बंध में पिपराइच एसओ सूरज सिंह ने बताया कि पति- पत्नी की लाश मिली है. सुसाइड नोट और सल्फास का पैकेट मिला है. मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बीवी ने सेकेंड राउंड सेक्स के लिए मना किया तो पति ने गला दबाकर मार डाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details