दिल्ली

delhi

Narco-terror module busted: पुंछ के कुख्यात ड्रग पेडलर रफी के घर से भारी मात्रा में हेरोइन और 2 करोड़ रुपये बरामद

By

Published : Mar 3, 2023, 10:27 PM IST

Updated : Mar 3, 2023, 10:40 PM IST

नार्को-आतंकवाद के खिलाफ अभियान में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को एलओसी के पास एक कुख्यात ड्रग पेडलर के घर से 7 किलोग्राम हेरोइन, 2 करोड़ रुपये से अधिक नकद और कुछ हथियार बरामद कियाा.

Narco-terror module busted
नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़

पुंछ के कुख्यात ड्रग पेडलर रफी के घर से भारी मात्रा में हेरोइन और 2 करोड़ रुपये बरामद.

श्रीनगरःपुंछ के कुख्यात ड्रग पेडलर रफी धाना उर्फ रफी लाला के घर से भारी मात्रा में हेरोइन और कैश बरामद किया गया है. कुख्यात ड्रग तस्कर होने के नाते रफी धाना को पीएसए के तहत हिरासत में लिया गया था. वह पुंछ में नियंत्रण रेखा के करीब रहता है. शुक्रवार को कुछ इनपुट्स पर इंस्पेक्टर सुनील के नेतृत्व में पुंछ पुलिस की टीम, एनसीए और सीआरपीएफ के घटक ने रफी के घर की तलाशी ली. तलाशी के दौरान 7 किलो हेरोइन, करीब 2 करोड़ नकद (गिनती जारी) और एक पिस्टल के साथ 1 मैगजीन, 10 राउंड के साथ सात राउंड एसएलआर बरामद किया गया.

इस प्रयास से पुंछ पुलिस और सुरक्षा बल एक बड़े नार्को आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने में सफल रहे हैं. मजिस्ट्रेट और प्रमुख नागरिकों की उपस्थिति में तलाशी अभी भी जारी है. इस मॉड्यूल के पंजाब स्थित नशीले तस्करों से गठजोड़ की जांच की जा रही है. मंडी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुंछ के सीमावर्ती जिले के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जम्मू, मुकेश सिंह ने बताया कि पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब के इलाके में नार्को-टेरर मॉड्यूल सक्रिय था. एडीजीपी ने कहा कि रफी धाना उर्फ रफी लाला नामक पुंछ के एक ड्रग पेडलर के घर से भारी मात्रा में हेरोइन और नकदी बरामद की गई है. उन्होंने कहा कि रफी धाना को पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया है क्योंकि वह कुख्यात ड्रग तस्कर है.

उन्होंने बताया कि एक इनपुट मिलने के बाद इंस्पेक्टर सुनील और सीआरपीएफ के नेतृत्व में पुंछ पुलिस की टीम ने शुक्रवार को रफी के घर की तलाशी ली. तलाशी के दौरान, 7 किलो हेरोइन, लगभग 2 करोड़ रुपये नकद और 1 मैगजीन के साथ एक पिस्तौल, 10 राउंड और सात राउंड एसएलआर बरामद किया गया था. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी शुरू कर दी है और पुलिस हर घर की जांच कर रही है. एडीजीपी ने बताया कि पंजाब स्थित नशीले पदार्थों के तस्करों के साथ इस मॉड्यूल की सांठगांठ की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःNIA Court Issues NBW Against 13 terrorists: एनआईए कोर्ट ने सीमा पार से सक्रिय 13 आतंकियों को जारी किए गैर-जमानती वारंट

Last Updated : Mar 3, 2023, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details