दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हुबली ईदगाह मैदान के गणेश पंडाल से निगम ने हटाई सावरकर की तस्वीर

कर्नाटक हाईकोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद भारी पुलिस की मौजूदगी में बुधवार को हुबली शहर के ईदगाह मैदान परिसर में गणेश चतुर्थी का उत्सव शुरू हुआ, लेकिन यहां सावरकर का फ्लेक्स लगाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया. आखिरकार नगर निगम ने इस तस्वीर को हटा दिया है.

By

Published : Sep 1, 2022, 3:35 PM IST

photo flex cleared
निगम ने हटाई सावरकर की तस्वीर

हुबली : ईदगाह मैदान पर आयोजित गणेशोत्सव में सावरकर के फ्लेक्स पर विवाद के बाद हुबली-धारवाड़ नगर निगम (Hubballi-Dharwad Municipal Corporation) ने उसे हटा दिया है. निगम आयुक्त के निर्देश पर गणेश प्रतिमा के पीछे लगी सावरकर की तस्वीर (Savarkar photo) को हटा दिया गया.

देखिए वीडियो

बीते दिन श्री राम सेना प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने सावरकर की फोटो लगाकर विवाद खड़ा कर दिया था, लेकिन हुबली-धारवाड़ निगम ने इस संबंध में उचित कदम उठाया है. बुधवार को पुलिस के विरोध के बावजूद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जल्दबाजी में एक छोटी मूर्ति रख कर ईदगाह में पूजा की शुरुआत कर दी थी.

पहले दोपहर 12 बजे ठुकसावीरा मठ से गणेश प्रतिमा ले जाकर स्थापित करने की योजना थी. लेकिन अंजुमन के सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध के कारण समय बदल दिया गया और सुबह 7:30 बजे ही गणेश जी की प्रतिमा स्थापित कर दी गई. महोत्सव समिति के अध्यक्ष संजीव बडेस्कर के नेतृत्व में गणपति की प्रतिमा स्थापित की गई. मंत्र जाप से पूजा शुरू हुई.

आयोजकों ने बाहर लगाई फोटो: आयोजकों ने गणेश पंडाल से सावरकर की फोटो तो हटा दी लेकिन वही फोटो ईदगाह मैदान के बाहर गेट पर लगा दी. ईदगाह मैदान से सटी सड़क पर सावरकर की बड़ी फोटो लगाई गई है. गौरतलब है कि ईदगाह मैदान में गणेश प्रतिमा की स्थापना की सशर्त अनुमति दी गई है. हाईकोर्ट के निर्देश के मुताबिक निगम आयुक्त गोपालकृष्ण ने कुछ नियम तय करने का आदेश जारी किया था.

पढ़ें- हुबली ईदगाह मैदान में गणेश पूजा, हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा एक पक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details