दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Hotel In Mumbai On Fire: सांताक्रूज इलाके के पांच मंजिला होटल में लगी आग, 3 की मौत 5 घायल

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में एक पांच मंजिला होटल में आग लग गई. अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हैं. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 27, 2023, 3:59 PM IST

Updated : Aug 27, 2023, 5:40 PM IST

hotel fire
होटल में लगी आग

मुंबई:महाराष्ट्र के मुंबई में रविवार दोपहर सांताक्रूज़ इलाके में एक पांच मंजिला होटल में आग लग गई. इस हादसे में जहां 3 लोगों की मौत हो गई है, वहीं पांच लोग आग में झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गए. जानकारी के अनुसार दमकल कर्मियों ने होटल से पांच लोगों को बचाया है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि आग प्रभात कॉलोनी स्थित गैलेक्सी होटल की दूसरी मंजिल पर लगी.

एक अग्निशमन अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह लेवल-वन की आग है. बचाए गए सभी लोगों को कूपर अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि चार दमकल गाड़ियां और इतने ही पानी के टैंकर और अन्य सहायता मौके पर भेजी गई हैं. अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है. अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान रूपल कांजी (उम्र 25 वर्ष), किशन (उम्र 28 वर्ष), कांतिलाल वारा (उम्र 48 वर्ष) के रूप में की गई है. इसके अलावा 19 वर्षीय युवती अल्फ़ा वाखरी घायल हो गई. अन्य घायलों के नाम अभी पता नहीं चल सके हैं. बताया जा रहा है कि जैसे ही होटल में ठहरे लोगों को आग लगने की जानकारी मिली, तुरंत ही नागरिकों ने होटल से बाहर निकलने के लिए भागना शुरू कर दिया.

इस दौरान कुछ देर के लिए भगदड़ जैसी स्थिति बन गयी. मुंबई फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के मुताबिक, आग होटल की तीसरी मंजिल पर कमरा नंबर 103 और 203 में लगी थी. अधिकारियों का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. आग से कमरों में लगे एसी यूनिट, पर्दे, गद्दे, लकड़ी के फर्नीचर का सामान भी जलने लगा. एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Last Updated : Aug 27, 2023, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details