दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 20, 2021, 7:07 PM IST

Updated : Mar 21, 2021, 8:04 AM IST

ETV Bharat / bharat

परमबीर के 'लेटर बम' पर गृह मंत्री देशमुख की सफाई, आरोप बेबुनियाद

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के लेटर बम पर गृह मंत्री देखमुख ने सफाई देते हुए आरोपों को निराधार बताया है. देशमुख ने पत्र लिखकर परमबीर के खिलाफ मानहानी की कार्रवाई शुरू करने की चेतावनी भी दी है.

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह
मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह

मुंबई : पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर के पत्र पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री देखमुख ने सफाई दी है. उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. देशमुख ने कहा है कि परमबीर के खिलाफ वे मानहानी की कार्रवाई शुरू कर सकते हैं.

गृह मंत्री देखमुख ने लिखा पत्र, मानहानी के कार्रवाई की चेतावनी

परमबीर सिंह के आरोप पर अनिल देशमुख ने कहा कि एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन केस में सचिन वाजे के सीधे लिंक सामने आ रहे हैं. परमबीर ने खुद को कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए यह झूठे आरोप लगाए हैं.

दरअसल परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए थे. पत्र में देशमुख पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि उन्होंने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये हर महीने एकत्रित करने के लिए कहा था.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे आठ पृष्ठों के पत्र में सिंह ने आरोप लगाया है कि देशमुख पुलिस अधिकारियों को अपने आवास पर बुलाया करते हैं और उन्हें बार, रेस्तरां तथा अन्य प्रतिष्ठानों से वसूली का लक्ष्य देते हैं.

हालांकि, गृह मंत्री देशमुख ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद और निराधार बताया है.

क्या है मामला
गौरतलब है कि 25 फरवरी को अंबानी की एंटीलिया इमारत के बाहर एक लावारिस एसयूवी मिली थी, जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुईं. आरोप है कि एसयूवी में वाजे ने ही जिलेटिन रखा था. इन्हीं आरोपों के सिलसिले में वाजे एनआईए और महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की जांच के घेरे में हैं. इस घटना के बाद पांच मार्च को ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें:मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से भरी गाड़ी बरामद

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से निपटने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया था. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले सिंह की जगह मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे. सिंह का राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है.

पढ़ें : यह भी पढ़ें:एंटीलिया मामले में एनआईए जांच, उद्धव बोले- महाराष्ट्र को बदनाम करने की कोशिश

मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को इस मामले में कथित भूमिका के चलते 13 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था. वह हाल तक मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की अपराध खुफिया इकाई से संबद्ध थे.

अधिकारी ने कहा कि एनआईए ने वाजे द्वारा इस्तेमाल की गई एक मर्सिडीज कार को मंगलवार को जब्त करके उसमें से पांच लाख रुपये बरामद किये थे. साथ ही जांच एजेंसी ने उनके कार्यालय में तलाशी के दौरान लैपटॉप, आईपैड और मोबाइल फोनों जैसे इलैक्ट्रोनिक सामान और आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किये थे.

पढ़ें :एंटीलिया मामला : सचिन वाजे 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेजे गए

Last Updated : Mar 21, 2021, 8:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details