दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 24, 2021, 3:38 PM IST

Updated : Jan 24, 2021, 5:52 PM IST

ETV Bharat / bharat

असम दौरे पर बोले शाह, अंग्रेजों की नीति पर चली कांग्रेस, घुसपैठियों के लिए खोलेगी दरवाजे

पूर्वोत्तर दौरे पर गृह मंत्री शाह ने असम के नलबाड़ी में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन काल में घुसपैठ पर लगाम लगी है. उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

नलबाड़ी में अमित शाह
नलबाड़ी में अमित शाह

गुवाहाटी : पूर्वोत्तर दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह ने असम के नलबाड़ी में जनसभा को संबोधित किया. भाजपा के विजय संकल्प समारोह में संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि असम में कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल घुसपैठियों के लिए सारे दरवाजे खोल देगी, क्योंकि ये उनकी वोटबैंक है.

शाह ने कहा कि घुसपैठ को भाजपा की सरकार ही रोक सकती है. उन्होंने कहा, 'जो वर्षों तक यहां शासन में रहे हैं, मैं उनको पूछना चाहता हूं कि आपने असम की संस्कृति के लिए क्या किया?' उन्होंने आरोप लगाए कि पूर्वोत्तर में लंबे समय तक शासन करने के बावजूद वोट बटोरने के अलावा इन लोगों ने कुछ नहीं किया.

अजमल के साथ गठबंधन पर सवाल

बकौल शाह, असम में NDA सरकार ने श्रीमान शंकरदेव को चिर स्मरणीय बनाने के लिए कदम उठाया है. शाह ने कहा कि कांग्रेस कई बार भाजपा पर साम्प्रदायिक होने का आरोप लगाती है, वहीं कांग्रेस केरल में मुस्लिम लीग के साथ है और असम में बदरुद्दीन अजमल के साथ गठबंधन किया है. उन्होंने पूछा, कांग्रेस असम को किस दिशा में ले जाएगी?

अंग्रेजों की नीति पर चलती रही कांग्रेस

पूर्ववर्ती सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस अंग्रेजों की नीति पर चलती रही. फूट डालो और राज करो. कभी असमी-गैर-असमी, अभी आदिवासी-गैर आदिवासी, कभी बोडो-गैरबोडो. यहां लोगों को लड़ाते-लड़ाते वर्षों तक असम को रक्त रंजित किया. 10 हजार से ज्यादा युवाओं का खून बहा.

असम में विकास की बयार, समस्याओं का समाधान करेगी भाजपा

शाह ने भाजपा सरकार के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा, असम में विकास की बयार चल रही है. नए रास्ते, अस्पताल, कॉलेज बन रहे हैं, उद्योग लग रहे हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में असम में बाढ़ की समस्या का समाधान भी भाजपा की सरकार करेगी.

26 जिलों में लाखों लोगों को मिले पैसे

बकौल शाह, भाजपा सरकार ने चाय बागान क्षेत्र के लगभग 7.20 लाख लोगों का बैंक अकाउंट खोला. उन्होंने कहा कि असम के 26 जिलों के लगभग 60.20 लाख लोगों को पांच हजार रुपये देने का काम भाजपा ने किया है.

नलबाड़ी में अमित शाह का संबोधन

पूर्वोत्तर के लिए प्रतिबद्ध है मोदी सरकार
बता दें कि इससे पहले शाह ने बीटीआर अकॉर्ड दिवस की पहली वर्षगांठ के मौके पर जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की पूर्वोत्तर के प्रति प्रतिबद्धता के कारण बीटीआर अकॉर्ड सफल रहा.

यह भी पढ़ें: असम में शाह बोले- सेमीफाइनल के बाद अब फाइनल जीतेंगे

कोकराझार में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ बोडोलैंड समझौते के कारण आने वाले समय में असम और पूरा बोडोलैंड विकास के रास्ते पर बढ़ेगा. शाह ने उपेन्द्र नाथ ब्रह्मा और रूपनाथ ब्रह्मा जैसे बोडो नेताओं के योगदान को भी याद किया.

Last Updated : Jan 24, 2021, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details