दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शाह का राजस्थान दौरा : सीमावर्ती इलाकों का जायजा लेंगे, BSF के कार्यक्रम में शामिल होंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के राजस्थान दौरे पर जाएंगे. शाह चार दिसंबर को सीमावर्ती इलाकों का दौरा करेंगे. पांच दिसंबर को जैसलमेर में सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

By

Published : Dec 1, 2021, 9:45 PM IST

Union Home Minister Amit Shah (file photo)
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

जैसलमेर : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) चार दिसंबर को सीमावर्ती इलाकों का दौरा करेंगे. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. सीमा सुरक्षा बल के अतिरिक्त महानिदेशक एनएस जामवाल ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पांच दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसलमेर में सीमा सुरक्षा बल की स्थापना दिवस पर परेड की सलामी लेंगे.

उन्होंने कहा कि अमित शाह चार दिसंबर को सीमावर्ती इलाकों का दौरा करेंगे, जवानों के साथ बातचीत करेंगे और सीमा पर रात्रि विश्राम का उनका कार्यक्रम है. उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल की क्षमताओं को गृहमंत्री को दर्शाया जाएगा और इस कार्यक्रम में हमारे जवानों के साथ साथ हमारी सीमा सुरक्षा बल की महिलाएं भी परेड और डेयर डेविल (मोटर साइकिल राइड), हथियारों के साथ हैंडलिंग में भाग ले रही हैं.

उन्होंने कहा कि 'हम केंद्रीय गृह मंत्री को यह दर्शाने की कोशिश करेंगे की किस प्रकार से सीमा सुरक्षा बल अपनी क्षमता के अनुसार कार्य करने के लिए पूरी तरह से तत्पर और तैयार है और हमारे पास में जो संसाधन है उनका प्रदर्शन किया जाएगा.'

पढ़ें-अमित शाह ने अपने गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र में समीक्षा बैठक की

सीमा सुरक्षा बल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार बीएसएफ पहली बार अपना 57वां स्थापना दिवस दिल्ली से बाहर राजस्थान के सीमावर्ती जिला जैसलमेर शहर के शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में पांच दिसंबर को आयोजित करेगा. इस आयोजन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सशस्त्र बलो के वरिष्ठ अधिकारी व सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी भी हिस्सा लेंगे.
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details