दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सात समंदर पार से आए विदेशी जोड़े की हिंदुस्तानी शादी, देखें जयमाला का वीडियो

तमाम देश के कपल मोहब्बत की निशानी ताजमहल के साथ ही भारतीय संस्कृति और रीत रिवाज के दीवाने हैं. इसलिए, अक्सर आगरा में सात समंदर पार से कपल आगरा में आकर शादी करते हैं. शुक्रवार की रात आगरा में विदेशी कपल की हिंदुस्तानी शादी के तमाम लोग गवाह बने.

By

Published : Sep 17, 2022, 1:55 PM IST

ईटीवी भारत
आगरा में विदेशी जोड़े की शादी

आगरा: मोहब्बत की निशानी के शहर ताजनगरी में मैक्सिको के कपल ने शुक्रवार की रात हिंदू रीति-रिवाज से शादी की. पहले रिक्शा से बारात निकली तो बराती बने कई विदेशी मेहमान समेत सभी डीजे पर खूब थिरके. इसके बाद मैक्सिको के कपल ने एक दूसरे के गले में वरमाला डाली और फिर मंत्रोच्चार के बीच सात फेरे लेकर सात जन्मों के रिश्ते में बंध गए. पूरी रात विदेशी कपल की शादी में धमाल हुआ. इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब ट्रैंड कर रहा है.

विदेशियों की भारतीय शादी का जश्न

बता दें कि तमाम देश के कपल मोहब्बत की निशानी ताजमहल के साथ ही भारतीय संस्कृति और रीति-रिवाज के दीवाने हैं. इसलिए, अक्सर आगरा में सात समंदर पार से कपल आगरा में आकर शादी करते हैं. शुक्रवार रात आगरा में विदेशी कपल की हिंदुस्तानी शादी के तमाम लोग गवाह बने.

आगरा में विदेशी जोड़े की हिंदुस्तानी शादी
इसे भी पढ़े-देसी दुल्हा व विदेशी दुल्हन की बरेली के सरकारी बाबुओं ने बढ़ा दी बेकरारी, जानें क्यों दरअसल, पहले भी बहुत से विदेशी आगरा आकर हिंदू रीति रिवाज से शादी करते रहे हैं. मैक्सिको के निवासी सेरेमिको और क्लाउडिया दस साल से एक दूसरे को प्यार करते हैं. दोनों लिव इन में रह रहे थे. दोनों को ताजमहल बेहद पसंद है. जब भारत की संस्कृति और रीति रिवाज के बारे में उन्होंने पढ़ा तो इसके बाद आगरा में आकार उन्होंने शादी कराने की प्लानिंग की. हिंदू धर्म में शादी सात जन्मों का बंधन है. इसलिए, अपने कुछ खास दोस्तों के साथ ही यह कपल आगरा आया. विदेशी कपल सेरेमिको और क्लाउडिया ने बताया कि आगरा आए तो ताजमहल का दीदार करने के बाद पहले मंदिर में शादी कर ली.
खायीं साथ जीने की कसमें
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में विदेशी कपल की बारात रिक्शे से निकली. इसमें विदेशी मेहमान के साथ ही टूरिस्ट गाइड, होटल कर्मचारी बाराती बने. सभी ने खास रिश्तेदारों की ही तरह रस्में निभाई और फिर रात में डिनर सेरेमनी के समय जमकर डांस किया.

यह भी पढ़े-आगरा के छोरे और विदेशी दुल्हन की बिछड़ने की आई नौबत, जानिए क्यों

ABOUT THE AUTHOR

...view details