दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, प्रदेश के लिए मांगा आर्थिक पैकेज

By

Published : Aug 4, 2023, 3:35 PM IST

Updated : Aug 4, 2023, 4:41 PM IST

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज दिल्ली में पीएम मोदी से भेंट की है. सीएम सुक्खू ने पीएम मोदी से हिमाचल के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर...

CM Sukhu Met PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पीएम मोदी को हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से हुए भारी नुकसान के बारे में अवगत कराया. उन्होंने पीएम से हिमाचल को जल्द अंतरिम राहत राशि जारी करवाने का अनुरोध किया है. साथ ही बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम भेजने पर उनका धन्यवाद किया. मुख्यमंत्री सुक्खू ने पीएम मोदी से हिमाचल के लिए विशेष आर्थिक पैकेज मांगा है.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने Tweet कर लिखा कि 'आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से भेंट की और हिमाचल प्रदेश से संबंधित महत्वपूर्ण विकासात्मक मुद्दों पर सार्थक चर्चा की. इस मौके पर प्रधानमंत्री को प्रदेश में प्राकृतिक आपदाओं से हुए नुकसान से भी अवगत करवाया. श्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को आपदा की इस विकट स्थिति से निकलने के लिए केंद्र से हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया है'.

राहुल गांधी से भी मिले सीएम: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शुक्रवार को नई दिल्ली में राहुल गांधी से भी मुलाकात की है और उन्हें प्राकृतिक आपदा के चलते प्रदेश में हुए नुकसान के बारे में अवगत करवाया. वहीं, मुख्यमंत्री सुक्खू ने राहुल गांधी को सरकार और संगठन की गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दी है.

नड्डा से भी की मुलाकात:मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की है. उन्होंने जेपी नड्डा से प्राकृतिक आपदा से हुए भारी नुकसान के बारे में चर्चा की. साथ ही हिमाचल को ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद दिलाने का अनुरोध किया.

पिछले कल इन नेताओं से की थी भेंट:बता दें कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मिल चुके हैं. इन तीनों केंद्रीय नेताओं से भी मुख्यमंत्री ने प्रदेश में हुई तबाही को लेसर चर्चा की और मदद की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें-CM Sukhu Met Amit Shah: केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिले CM सुखविंदर सिंह सुक्खू, हिमाचल के लिए मांगे 2 हजार करोड़

Last Updated : Aug 4, 2023, 4:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details