दिल्ली

delhi

हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला को सीने और पीठ में हल्का दर्द, नोएडा में कराया रूटीन चेकअप

By

Published : Feb 27, 2023, 11:06 AM IST

Updated : Feb 27, 2023, 11:52 AM IST

हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने नोएडा में सोनी और पीठ में हल्का दर्द होने पर चेकअप कराया है. राज्यपाल की तबीयत तबियत सामान्य है. राज्यपाल ने पिछले कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला की तबीयत बिगड़ी
राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला की तबीयत बिगड़ी

शिमला:हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें रूटीन चेकअप के लिए नोएडा के सेक्टर-27 स्थित कैलास अस्पताल में भर्ती किया गया है. हालांकि अब उनकी सेहत ठीक है. सीने व पीठ में हल्की दर्द के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया. वहां उनके रूटीन टेस्ट हुए. सभी रिपोर्ट नार्मल बताई जा रही हैं. वे पहले भी इसी अस्पताल में अपनी स्वास्थ्य जांच करवाते रहे हैं. राजभवन के सूत्रों के अनुसार राज्यपाल मंगलवार सुबह शिमला वापस लौट आएंगे. राज्यपाल कल सुबह 8 बजे शिमला पहुंच जाएंगे, डॉक्टर्स उन्हें कुछ समय तक ऑब्जर्वेशनइन रखेंगे.

आज शाम डिस्चार्ज किया जाएगा:कैलास अस्पताल के एडमिनिस्ट्रेशन हेड वी बी जोशी का कहना है कि राज्यपाल की तबीयत बेहतर है. उम्मीद है कि देर शाम तक उनको डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. डाक्टरों की टीम उनकी निगरानी में लगी हुई है, किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है.

कल मिले थे राष्ट्रपति और पीएम से:बता दें कि राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला दिल्ली दौरे पर हैं. उन्होंने पिछले कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इस दौरान राज्यापाल शिव प्रताप शुक्ला की पीएम मोदी से हिमाचल के विकास सहित कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई. वहीं, इसके अलावा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी भेंट की थी. यह एक शिष्टाचार भेंट थी.. इसके अलावा कनॉट प्लेस में प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना भी राज्यपाल ने की. उनके साथ लेडी गवर्नर जानकी शुक्ला भी मौजूद थीं.

18 फरवरी को ली शपथ:हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने 18 फरवरी को शपथ ली थी. उसके बाद दिल्ली का उनका यह पहला अधिकारिक दौरा है. इस दौरान उन्होंने पिछले कल पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद सहित कई लोगों से मुलाकात की. राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला 17 फरवरी को शिमला पहुंचे थे.

12 फरवरी को हुई थी राज्यपाल की घोषणा: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने पहली बार भाजपा से सान 1989 में चुनाव जीता था. वह गोरखपुर विधानसभा( उत्तर प्रदेश ) से चुनाव जीते. वह पांच बार विधायक रह चुके. 1 अप्रैल 1952 को रुद्रपुर में उनका जन्म हुआ. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 12 फरवरी 13 राज्यों के राज्यपालों की सूची जारी की थी, उसमें शिव प्रताप शुक्ला का नाम हिमाचल के नए राज्यपाल के तौर पर शामिल था.

ये भी पढ़ें :राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने PM मोदी से की मुलाकात, हिमाचल के विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

Last Updated : Feb 27, 2023, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details