दिल्ली

delhi

राहुल-प्रियंका पर दिए बयान पर हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की सफाई, गांधी परिवार को बताया अपनी फैमिली का हिस्सा

By

Published : Sep 20, 2022, 10:03 PM IST

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Himachal Congress President Pratibha Singh) द्वारा एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू देने के बाद सियासत तेज होने पर अब उन्होंने बयान जारी कर अपनी सफाई दी है. प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने जो बयान दिया, उसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. सफाई उन्होंने कहा है कि वे प्रियंका गांधी और राहुल गांधी (Pratibha Singh statement on Rahul Gandhi) को अपने बच्चों की तरह मानती हैं. इसलिए उनके बयान के गलत तरीके से न लिया जाए. जानिए आखिर प्रतिभा सिंह ने इंटरव्यू में क्या कहा था.

Pratibha Singh on controversial interview
हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की सफाई.

शिमला: एक मीडिया हाउस को दिए गए साक्षात्कार के बाद उपजे विवाद पर अब हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Himachal Congress President Pratibha Singh) ने बयान जारी किया है. हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने साक्षात्कार में जो बात कही, उसे गलत तरीके से समझा गया. प्रतिभा सिंह ने कहा कि गांधी परिवार उनके अपने परिवार की तरह है और वह गांधी परिवार को खुद से अलग नहीं मानती.

हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि अगर बात पार्टी से वफादारी की हो, तो पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह 60 साल तक पार्टी के साथ जुड़े रहे. अब वे भी पार्टी की के साथ वफादारी निभा रही हैं. प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने जो बयान दिया, उसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. प्रतिभा सिंह ने कहा कि वे प्रियंका गांधी और राहुल गांधी (Pratibha Singh statement on Rahul Gandhi) को अपने बच्चों की तरह मानती हैं.

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की सफाई.

उम्र में बड़े होने के नाते वे जिस तरह अपने बच्चों को कोई सलाह देती हैं, ठीक उसी तरह उन्होंने राहुल और प्रियंका (Pratibha Singh statement on Priyanka Gandhi) के लिए भी यह बात कही. प्रतिभा सिंह ने स्पष्ट किया है कि उनके इस बयान को गलत तरीके से नहीं समझा जाना चाहिए. इसके साथ उन्होंने ट्वीट कर संबंधित मीडिया हाउस इटरव्यू हटाने के लिए कहा है.

प्रतिभा सिंह ने इंटरव्यू में क्या कहा था- प्रतिभा सिंह का कहना था कि जैसे इंदिरा गांधी, राजीव गांधी व सोनिया गांधी पार्टी जनों की बात सुना करती थीं, वैसे अभी के नेता यानी राहुल गांधी (Pratibha Singh on rahul gandhi) नहीं करते. प्रतिभा सिंह ने अपने बयान की पुष्टि के लिए गुलाम नबी आजाद (ghulam nabi azad resign from congress) का उदाहरण दिया.

प्रतिभा सिंह ने कहा कि गुलाम नबी आजाद ने भी पार्टी छोड़ने के बाद कहा कि पार्टी में उनकी बात नहीं सुनी गई. हमें कई महीनों का इंतजार करना पड़ता है. प्रतिभा सिंह कहती हैं कि नेता इज्जत, मान और वक्त मांगते हैं, अगर वो मिल जाए तो खुश हो जाते हैं लेकिन आज की पीढ़ी में वो बात नहीं है. जिसके कारण सीनियर नेताओं को एक वक्त लगता है कि अब पार्टी छोड़ने का वक्त आ गया है. यहां प्रतिभा सिंह का इशारा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (Pratibha Singh on priyanka gandhi) की ओर था.

राहुल गांधी पर भी उठाए सवाल-प्रतिभा सिंह ने अपने इंटरव्यू (Pratibha Singh controversial interview) मेंगुलाम नबी आजाद जैसे नेता के पार्टी छोड़ने पर सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसी नौबत इसलिये आई क्योंकि नाराज नेताओं से बातचीत नहीं की गई. वो लंबे वक्त से नाराज थे, उन्हें बुलाते और उनसे बात करते तो हल निकल आता. प्रतिभा सिंह ने इसे लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी तीसरी बार सांसद बने हैं. अब तो उन्हें सीखना चाहिए, अगर वो सीखते तो ये नौबत नहीं आती. प्रतिभा सिंह ने कहा कि मैं उन्हें सलाह नहीं दे रही हूं लेकिन पार्टी के हित में कह रही हूं कि अगर वो सीखते तो ये नौबत नहीं आती.

इंटरव्यू के बाद अब डैमेज कंट्रोल के लिए प्रतिभा सिंह ने सोशल मीडिया (Pratibha Singh controversial interview viral) पर लिखा है कि उनके बयान पर तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, लेकिन अब साक्षात्कार का वीडियो भी आ गया है. ऐसे में साफ सुना जा रहा है कि प्रतिभा सिंह क्या कह रही हैं.

ये भी पढ़ें:राहुल-प्रियंका के पास नहीं है सीनियर नेताओं से मिलने का वक्त, ये बयान देकर बुरी फंस गई प्रतिभा सिंह

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details