दिल्ली

delhi

हिमाचल : यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर भड़के बीजेपी नेता, कहा- काले झंडे दिखाए तो जमीन में गाड़ दूंगा

By

Published : Jul 1, 2022, 12:26 PM IST

ऊना में वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को काले झंडे दिखाने (Black Flags to CM Jairam Convoy) के दौरान भाजयुमो और युवा कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. जिसके बाद हिमाचल वित्त आयोग अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा कि अगर उन्होंने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए, तो वह उन्हें जमीन में गाड़ देंगे. पढ़ें पूरी खबर..

भाजयुमो बनाम यूथ कांग्रेस
भाजयुमो बनाम यूथ कांग्रेस

ऊना: ऊना में वीरवार शाम मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के काफिले को काले झंडे (Black Flags to CM Jairam Convoy) दिखाने पर भारतीय जनता युवा मोर्चा और युवा कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ (BJYM and Youth Congress Workers Clash) गए. एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दोनों पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई. इस दौरान वहां काफी देर तक युकां कार्यकर्ताओं और भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं के बीच बहस होती रही. पुलिस ने भी दोनों पक्षों को छुड़वाने की कोशिश की. लेकिन आधे घंटे तक माहौल तनावपूर्ण बना रहा.

दरअसल चंडीगढ़ जाते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कुछ देर के लिए ऊना रेस्ट हाउस में रुके थे. इसकी भनक लगते ही युकां कार्यकर्ता ऊना कॉलेज के पास एनएच पर जमा हो गए. इसका पता चलते ही मौके पर पुलिस बल तैनात हो गया था और उन्होंने कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया. बावजूद इसके ये कार्यकर्ता सीएम के काफिले को काले झंडे दिखाने में कामयाब हो गए. इसी बीच मुख्यमंत्री के काफिले के ठीक आगे चल रहे भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए और दोनों पक्षों में खुब बहसबाजी हुई.

भाजयुमो और यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प

दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. माहौल उस वक्त गरमा गया जब हिमाचल बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Himachal BJP leader Satpal Satti) भी मौके पर पहुंचे. युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बहस के दौरान सतपाल सत्ती भी भड़क गए और उन्होंने कहा कि अगर काले झंडे दिखाए तो जमीन में गाड़ दूंगा (if you show black flags I will bury you). उन्होंने कहा कि किसी को भी इस तरह काले झंडे दिखाना शोभा नहीं देता.

क्या कहते हैं दोनों पक्ष: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को काले झंडे दिखाने को लेकर भाजपा और कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं के बीच हुई मारपीट को लेकर युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राघव ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में अपनी बात रखने का सबको अधिकार है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने बलपूर्वक उन्हें ऐसा करने से रोकने का प्रयास किया. और जब युवा मोर्चा के कार्यकर्ता युवा कांग्रेसियों को मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने से नहीं रोक पाए तो उनके साथ मारपीट (Youth Congress and BJP workers fight in UNA) की गई है.

उन्होंने कहा कि खुद सतपाल सिंह सत्ती ने भी उन्हें जमीन में गाड़ देने की धमकी दी है. वहीं, भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी विनय शर्मा ने आरोप लगाया कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि जब विपक्ष में बैठी कांग्रेस गुंडागर्दी करने से बाज नहीं आ रही, तो हिमाचल प्रदेश में सत्तासीन होने के बाद कांग्रेसी आम लोगों का भी जीना मुहाल कर देंगे.

बीजेपी नेता सतपाल सत्ती ने कहा काले झंडे दिखाए तो जमीन में गाड़ दूंगा

सतपाल सत्ती पर कार्रवाई की मांग: वहीं, दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट को लेकर लेकर ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सतपाल सिंह रायजादा (Satpal Singh Raizada on Satpal Satti) ने सतपाल सत्ती पर तीखे हमले किए. उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम के लिए वित्त आयोग अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट केवल मात्र सतपाल सिंह सत्ती के उकसावे का परिणाम है. उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस मामले पर सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ केस दर्ज करके कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए.

ये भी पढ़ें: मेरे टब्बर पर जाएंगे तो मैं उस से 2 कदम आगे जाऊंगा, डराने की कोशिश किसी और को करें- मुकेश अग्निहोत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details