दिल्ली

delhi

हिजाब विवाद की पोस्टर गर्ल मुस्कान ने सिद्धारमैया के हिजाब पर प्रतिबंध हटाने के आश्वासन का स्वागत किया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 24, 2023, 8:13 AM IST

पिछले साल फरवरी में कॉलेज में प्रवेश के दौरान छात्रों के एक समूह ने मुस्कान को घेर कर 'जय श्री राम' का नारा लगाया था. जिसके उसने जवाब में 'अल्लाहु अकबर' का नारा लगाया था. Muskan news, CM Siddaramaiah, Hijab ban

Hijab protest poster girl Muskan
हिजाब विवाद की पोस्टर गर्ल मुस्कान

मांड्या:मांड्या की छात्रा मुस्कान ने हिजाब प्रतिबंध को रद्द करने के आश्वासन के लिए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को धन्यवाद दिया है. बता दें कि पिछले साल फरवरी में कॉलेज में प्रवेश करते समय हिजाब का विरोध करने वाले एक समूह के खिलाफ खड़ी हुई थी. शनिवार को शहर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की इस घोषणा का स्वागत करती हूं कि वह हिजाब प्रतिबंध को वापस ले लेंगे. हमें हमारे अधिकार वापस देने के लिए मैं मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को धन्यवाद देती हूं.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमारी संस्कृति का समर्थन किया है. हम भाई-बहन की तरह कॉलेज जाते थे. मैं दोबारा कॉलेज जाऊंगी. हिजाब हमारी संस्कृति है और हमें विश्वास था कि हमारा अधिकार हमें वापस मिलेगा. अब, हर किसी कोई अपने अधिकार के अनुरुप जी पायेगा. मैं उसी कॉलेज में अपनी शिक्षा जारी रखूंगी. हिजाब विवाद के कारण कई लड़कियां शिक्षा से वंचित रह गईं. यहां तक कि मैं एक साल तक कॉलेज नहीं गई. अब हर कोई स्वतंत्र रूप से शिक्षा प्राप्त कर सकता है. शैक्षणिक संस्थानों में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

पिछले साल फरवरी में जब मुस्कान अपने कॉलेज में प्रवेश कर रही थी. तो छात्रों के एक समूह ने 'जय श्री राम' का नारा लगाया. तब मुस्कान ने 'अल्लाहु अकबर' चिल्लाकर उनका सामना किया. मुस्कान के पिता मोहम्मद हुसैन ने कहा कि सभी विधायकों और सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार और जमीर अहमद खान को धन्यवाद. हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट में हमारे पक्ष में फैसला आएगा.

उन्होंने आगे कहा कि बच्चों को एक साल तक शैक्षणिक संस्थानों में परेशानी झेलनी पड़ी. अगर वे दूसरे कॉलेज में दाखिला लेने के लिए बाध्य हैं, तो उन्हें फिर से पढ़ाई करनी होगी. अब बच्चे अपने कॉलेजों में अपनी शिक्षा जारी रख सकते हैं. हमारी लड़कियां हिजाब पहन रही हैं. मैं सीएम को धन्यवाद देता हूं.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details