दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अमृतपाल के सहयोगी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने वकील को लगाई फटकार

पंजाब में कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह के सहयोगी भगवंत सिंह बाजेके के वकील को हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है. कोर्ट बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई कर रही थी.

By

Published : Apr 6, 2023, 3:20 PM IST

HIGH COURT
अमृतपाल मामला

चंडीगढ़:कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह के करीबी भगवंत सिंह बाजेके की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने उनके वकील को फटकार लगाई. कोर्ट ने कहा कि जिस शख्स को NSA के तहत गिरफ्तार किया गया है, उसके लिए आप याचिका कैसे दाखिल कर सकते हैं. इसके साथ ही असम जेल अधीक्षक को किस आधार पर पक्षकार बनाया गया है.

जानकारी के मुताबिक अमृतपाल सिंह के वकील इमान खारा ने भगवंत सिंह बाजेक के साथ मिलकर 10 याचिकाएं दायर की हैं. इस पर कोर्ट ने वकील से तीखा सवाल करते हुए कहा कि क्या आपको कानून की बेसिक जानकारी नहीं है. कोर्ट ने 11 अप्रैल को अगली सुनवाई पर वकील से जवाब मांगा है.

पुलिस की तैयारी :अमृतपाल की गिरफ्तारी या सरेंडर को लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन पुलिस द्वारा आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं. वहीं बैसाखी के पवित्र दिन को मुख्य फोकस रखते हुए तख्त श्री दमदमा साहिब में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. तख्त श्री केसगढ़ साहिब में भी पुलिस बल तैनात रहेगा. इस बारे में मीडिया से बात करते हुए रोपड़ के एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि श्री आनंदपुर साहिब में पुलिस कर्मियों की संयुक्त बैठक हुई है.

केंद्रीय बल के जवान तैनात : पुलिस अधिकारी के मुताबिक बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि पुलिस जवानों को कहां तैनात किया जाना है ताकि कोई शरारती तत्व किसी तरह की घटना को अंजाम न दे सकें.

पुलिस की इस तैयारी को देखकर कई तरह के सवाल उठते हैं कि क्या पुलिस को किसी तरह का इशारा मिला है या मामला कुछ और है. क्योंकि पंजाब पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय बल को भी बड़े पैमाने पर तैनात किया गया है. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए एसएसपी ने कहा कि वर्तमान में यह पुलिस बल बैसाखी के पावन पर्व को देखते हुए तैनात किया गया है, लेकिन जरूरत पड़ने पर बैसाखी के बाद भी पुलिस और केंद्रीय बल की तैनाती की जा सकती है. अब देखना होगा कि पुलिस जवानों की संख्या में इजाफा होता है या नहीं.

पढ़ें- Amritpal Singh Case: अमृतपाल सिंह की तलाश में यूपी की खाक छान रही पंजाब पुलिस, नेपाल-भारत बॉर्डर पर बीएसएफ अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details