दिल्ली

delhi

By

Published : May 29, 2022, 3:38 PM IST

ETV Bharat / bharat

राज्यसभा चुनावः सीएम हेमंत सोरेन की सोनिया से मुलाकात के बाद बनी बात! जल्द होगा उम्मीदवार के नाम का एलान

झारखंड में राज्यसभा चुनाव के लिए जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार के नाम की घोषणा रांची से ही होगी. दिल्ली में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी.

hemant soren on rajya sabha election
hemant soren on rajya sabha election

नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव में जेएमएम गठबंधन की ओर से प्रत्याशी कौन होगा यह तो अभी पता नहीं चल सका है. लेकिन यह तय हो चुका है कि उम्मीदवार के नाम की घोषणा झारखंड से ही होगी. इस पर मुहर दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लगाई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत के बाद सारी चीजें स्पष्ट हो गई हैं. जो बातचीत हुई है, वो जल्द ही धरातल पर भी नजर आएगी. रांची पहुंचने के बाद ही गठबंधन के प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जाएगी.

ये भी पढ़ें:-राज्यसभा चुनाव के लिए झामुमो का होगा उम्मीदवार, सोनिया से मिलने सीएम हेमंत सोरेन गए दिल्ली

दिल्ली में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह साफ तौर पर कहा कि उम्मीदवार चाहे किसी पार्टी का हो लेकिन गठबंधन से एक ही उम्मीदवार होगा. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जेएमएम-कांग्रेस के बीच कोई खींचतान नहीं है. वो यहां राज्यसभा चुनाव को लेकर ही चर्चा करने आए थे. गठबंधन के प्रमुख घटक कांग्रेस नेताओं से बात कर सारे हालातों की जानकारी दी. जिसके बाद सभी चीजें स्पष्ट हो गईं.

हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री, झारखंड

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. उनकी यह मुलाकात लगभग डेढ़ घंटे चली. जिसमें उन्होंने राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता वेणुगोपाल भी मौजूद थे.

बता दें कि इससे पहले शनिवार को रांची स्थित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन की अध्यक्षता में हुई जेएमएम की बैठक में राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. जिसके बाद झामुमो ने साफ किया था कि उम्मीदवार उन्ही का होगा. राज्यसभा उम्मीदवार के नाम की घोषणा के लिए शिबू सोरेन अधिकृत किया गया है. झामुमो के फार्मूले के तहत राज्यसभा में झामुमो का उम्मीदवार होगा. उसके बदले में झामुमो मांडर उपचुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details