दिल्ली

delhi

Rajasthan : जोधपुर में सीएम गहलोत बोले- जब उड़ने की इजाजत नहीं तो G20 के डिनर में कैसे जाएं?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 9, 2023, 8:41 PM IST

जोधपुर पहुंचे राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने हेलिकॉप्टर उड़ान विवाद को लेकर गृह मंत्रालय पर तंज कसा है. G20 समिट के डिनर में शामिल नहीं होने को लेकर उन्होंने कहा कि जब उड़ान की इजाजत नहीं तो डिनर में कैसे जाएं?

CM गहलोत हेलीकॉप्टर उड़ान विवाद
CM गहलोत हेलीकॉप्टर उड़ान विवाद

सीएम अशोक गहलोत.

जोधपुर.राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को अपने गृह जिले जोधपुर के दौरे पर रहे. एअरपोर्ट पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में G 20 के डिनर से दूरी को लेकर सवाल किया गया, जिसपर उन्होंने कहा कि डिनर में तब जाएंगे जब उड़ान की इजाजत देंगे. उड़ान की अनुमित ही नहीं तो डिनर में कैसे जाएंगे?

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि G 20 शिखर सम्मेलन के लिए जो व्यवस्थाएं बनी उसके चलते कल मुझे इंतजार करना पड़ा. हेलिकॉप्टर उड़ान की अनुमति नहीं मिली थी. अब होम मिनिस्ट्री कह रही है कि उड़ान पर कोई रोक नहीं है, यह तो गुमराह करने वाली बात है. मैंने किसी की आलोचना नहीं की थी, मैंने सिर्फ पोस्ट कर जानकारी शेयर की थी. बता दें कि मुख्यमंत्री गहलोत ने दावा किया था कि गृह मंत्रालय की ओर से उन्हें उड़ान की अनुमति नहीं मिली है, जिसका शनिवार को गृह मंत्रालय ने खंडन किया है.

पढ़ें. Rajasthan : सीएम अशोक गहलोत का आरोप हेलीकॉप्टर उड़ान को अनुमति नहीं दी गई, गृह मंत्रालय ने किया खंडन, पलटवार में सीपी जोशी ने कही ये बात

पूर्व राष्ट्रपति को अध्यक्ष बनाना गलत :सीएम गहलोत ने एक देश एक चुनाव के सवाल पर कहा कि राष्ट्रपति का पद बहुत बड़ा होता है. पद छोड़ने के बाद पद की गरिमा के अनुरूप उन्हें समिति का अध्यक्ष नहीं बनाया जाना चाहिए था. पूर्व राष्ट्रपति खुद मना करते तो और अच्छा रहता. गहलेात ने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्र की नीयत ठीक नहीं है. 18 सितंबर को संसद का सत्र बुलाया है, लेकिन यह नहीं बताया जा रहा है कि उसका एजेंडा क्या है? यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात नहीं है.

यात्राएं हो रहीं फ्लॉप :भाजपा की परिवर्तन यात्रा के सवाल पर सीएम ने कहा कि यात्राएं फ्लॉप हो रही हैं. यह लोग घबरा रहे हैं. इनके आरोपों में दम नहीं है. सनातन धर्म को मुद्दा बनाने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि इस मुद्दे की हवा निकल गई है. मंदिरों में हम पूजा-पाठ करवा रहे हैं. हमारी मंत्री खुद मंदिरों का दौरा कर रही हैं. गोविंद देव जी के मंदिर के लिए हमने बजट दिया है. हमने लंपी में मरने वाली गायों के लिए मुआवजा दिया. अब इनका हिंदुत्व का मुद्दा काम नहीं करने वाला है.

पढ़ें. G20 Summit : राजस्थानी छाप लुभा रही विदेशी पावणों को, जानिए क्या है खास

दस हजार महिलाओं को मिलेगा रोजगार :सीएम ने बताया कि रविवार को प्रियंका गांधी की सभा में गांवों में इंदिरा गांधी रसोई योजना शुरू होगी. स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को इससे जोड़ेंगे. 10 हजार महिलाओं केा रोजगार मिलेगा. कल से 500 नई रसोई शुरू होगी. हमारी योजनाएं लगातार सफल हो रही हैं, जिसके चलते राजस्थान हर क्षेत्र में अग्रणी है. इस बार हमारी सरकार रिपिट होगी.

जोधपुर में बन रही नई सड़कें :सीएम ने कहा कि जोधपुर की सड़के टूट गईं हैं. कई जगहों पर रिपेयर करवाई गई है. कुछ सड़कें पूरी तरह से नई बना रहे हैं. इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. रिपयेरिंग का काम 30 सितंबर तक पूरा हो जाएगा. जो सड़कें बार-बार टूट रही हैं, उनको इंटरलॉक टाइल और सीसी से सुधारा जा रहा है. सीएम गहलोत शनिवार को जोधपुर दौरे पर थे. उन्होंने चौरडिया और डांवरा गांव में मूर्तियां का अनावरण किया. इसके बाद वे शहर के विकास कार्य देखने के लिए गए, बाद में जयपुर के लिए रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details