दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 15, 2023, 11:06 AM IST

ETV Bharat / bharat

Telangana Heavy rains today: तेलंगाना में आज और कल भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

तेलंगाना के कई जिलों में दो दिनों तक लोगों को झमाझम बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है.

Heavy to very heavy rains in Telangana today and tomorrow
तेलंगाना में आज और कल भारी से बहुत भारी बारिश के आसार

हैदराबाद: मौसम विभाग ने संकेत दिया है कि शुक्रवार और शनिवार को राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. इसमें कहा गया है कि उत्तरी बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव तेज हो गया है और उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल तटों पर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में ओडिशा और छत्तीसगढ़ के ऊपर बढ़ने की संभावना है क्योंकि इससे जुड़ी अवधि में दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ने अनुमान है. इसके चलते राज्य के पूर्वी और उत्तरी जिलों में भारी बारिश के संकेत हैं. आदिलाबाद, कुमुरम भीम आसिफाबाद, मंचिरयाला, निर्मल और निजामाबाद जिले विशेष रूप से प्रभावित होंगे.

वेमनपल्ली में 15.1 सेमी बारिश :बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक राज्य में भारी बारिश हुई. मंचिरयाला जिले के वेमनापल्ली मंडल में सबसे अधिक 15.1 सेमी बारिश दर्ज की गई. वहीं कन्नेपल्ली जिले में 12.2 सेमी, आसिफाबाद जिले के पेंचिकालापेट में 11.9, दहेगाम में 11.2, भूपालपल्ली जिले के पालीमेला में 10.8, महादेवपुर में 10, मुलुगु जिले के वाजेदु में 8.8, रंगारेड्डी जिले के मोइनाबाद मंडल में 7.7 सेमी बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- तेलंगाना, महाराष्ट्र और कर्नाटक में भारी बारिश के चलते शैक्षणिक संस्थानों में दो दिन की छुट्टी

गुरुवार को हैदराबाद के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई. उत्तर और पूर्वी तेलंगाना में भी मध्यम वर्षा देखी गई. बता दें कि इससे पहले हुई बारिश के कारण हैदराबाद के कई हिस्सों में जलभराव की समस्या देखी गई. कई सड़कों पर घंटों तक पानी भरा रहा जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हुई. इस सीजन में भारी बारिश को देखते हुए शिक्षण संस्थानों को भी एक दो दिनों के लिए बंद कराने की नौबत आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details