दिल्ली

delhi

धर्मशाला के खनियारा में भारी बारिश ने बरपाया कहर, दुकानों को नुकसान, गाड़ियां बहीं

By

Published : Sep 2, 2022, 8:28 PM IST

Updated : Sep 2, 2022, 10:29 PM IST

कांगड़ा जिले में भारी बारिश ने फिर कहर बरपाया (Clound burst in Khaniyara) है. धर्मशाला के साथ लगते खनियारा क्षेत्र में बारिश के बाद नाले में बाढ़ आ गई. बाढ़ के चलते कई घरों और दुकानों में को नुकसान पहुंचा है. कई गाड़ियों भी बाढ़ के पानी में बह गई. प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

धर्मशाला के खनियारा में भारी बारिश ने बरपाया कहर
धर्मशाला के खनियारा में भारी बारिश ने बरपाया कहर

धर्मशाला:हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में प्रकृति ने बड़ा कहर मचाया (Clound burst in Khaniyara) है. शुक्रवार को यहां बादल फटने से बाढ़ आ गई. शहर के खनियारा इलाके में बादल फटने से कई इमारते क्षतिग्रस्त हो गईं. यहां तक की कई वाहन बह गए. जानकारी के अनुसार इंद्रू नाग मंदिर क्षेत्र के आसपास दोपहर 3 बजे बादल फटा. अचानक आई बाढ़ से क्षेत्र के कई घरों में पानी घुस गया. पानी का बहाव इतना तेज था कि कई दुकानें बह गईं. इसके अलावा सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई है. इससे वाहनों की आवाजाही ठप हो (Heavy rain in Khaniyara of Dharamshala) गई है.

दुकानों को पहुंचा नुकसान:घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बाढ़ के कारण बिजली का ट्रांसफार्मर गिरने से क्षेत्र बिजली से वंचित हो गया है. एक राशन डिपो में भी मलबा भर गया है. लोगों ने बताया कि उन्होंने एक तेज आवासी सुनी. जिसके बाद स्थानीय नाल्लुह में अचानक मलबा भर गया और इलाके की कुछ दुकानों को नुकसान (Flood in Khaniyara of Dharamshala) पहुंचा.

धर्मशाला के खनियारा में भारी बारिश ने बरपाया कहर.

कोई जनी नुकसान नहीं:कांगड़ा के उपायुक्त निपुण जिंदल ने कहा कि रहवासियों ने जल स्तर और मलबा बढ़ने की सूचना दी थी. घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन इंद्रनाग मंदिर के पास कुछ दुकानों को भारी नुकसान पहुंचा है. नुकसान का आकलन करने के लिए टीमों को मौके पर भेजा गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि इंद्रनाग मंदिर क्षेत्र के नजदीक ऊपरी पहाड़ियों में भारी बारिश हुई थी. जिस कारण ये तबाही हुई है.

प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट:प्रदेश में छह दिनों तक मौसम खराब रहने की (Himachal weather update) संभावना है. इस दौरान प्रदेश के कई भागों में बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 4 और 5 सितंबर के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें:कुल्लू के बिहाली में 1 किलो 38 ग्राम चरस के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार, जल्द कोर्ट में होगी पेशी

Last Updated : Sep 2, 2022, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details