दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 28, 2021, 8:34 AM IST

Updated : Aug 28, 2021, 4:25 PM IST

ETV Bharat / bharat

घरेलू हिंसा मामले में सिंगर हनी सिंह को पेश होने के निर्देश, कोर्ट ने कहा 'कोई भी कानून से ऊपर नहीं'

अपनी पत्नी शालिनी सिंह की ओर से घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत दर्ज केस की सुनवाई के दौरान सिंगर हनी सिंह ऊर्फ हिरदेश सिंह तीस हजारी कोर्ट में पेश नहीं हुए. उन्होंने अपने वकील के जरिेए आज कोर्ट में पेशी से छूट की मांग की है. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तान्या सिंह ने हनी सिंह को पिछले तीन सालों की अपनी आमदनी से संबंधित विस्तृत हलफनामा और इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने का निर्देश दिया है.

हनी सिंह के खिलाफ दर्ज घरेलू हिंसा के मामले पर सुनवाई आज
हनी सिंह के खिलाफ दर्ज घरेलू हिंसा के मामले पर सुनवाई आज

नई दिल्ली:बॉलीवुड सिंगर हनी सिंह ऊर्फ हिरदेश सिंह आज अपने खिलाफ अपनी पत्नी शालिनी सिंह की ओर से घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत केस दर्ज में सुनवाई के दौरान तीस हजारी कोर्ट में पेश नहीं हुए. उन्होंने अपने वकील के जरिेए आज कोर्ट में पेशी से छूट की मांग की. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तान्या सिंह ने हनी सिंह को पिछले तीन सालों की अपनी आमदनी से संबंधित विस्तृत हलफनामा और इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने का निर्देश दिया.
कोर्ट ने हनी सिंह को अगली सुनवाई यानि 3 सितंबर को पेश होने का निर्देश दिया है. हनी सिंह के वकील की तरफ से कोर्ट में पेश होने की छूट मांगी गई थी लेकिन कोर्ट ने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और अगली सुनवाई पर हनी सिंह को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया.
हनी सिंह के वकील ने कहा कि उनकी तबीयत खराब है इसलिए वे कोर्ट में उपस्थित नहीं हो पाए हैं. हनी सिंह ने आज कोर्ट में पेशी से छूट की मांग की थी, हनी सिंह के वकील ने कहा कि अगली सुनवाई पर वो कोर्ट में पेश होंगे. उसके बाद कोर्ट ने हनी सिंह की मेडिकल रिपोर्ट और पिछले तीन सालों की आमदनी का विस्तृत ब्यौरा और इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने का निर्देश दिया.

अपनी याचिका में शालिनी सिंह ने कहा है कि हनी सिंह हनीमून के समय से ही उन्हें प्रताड़ित करते थे. याचिका में कहा गया है कि मॉरीशस में हनीमून के दौरान ही हनी सिंह के व्यवहार बदलने लगे थे. याचिका के मुताबिक जब शालिनी ने हनी सिंह से उनके बदले व्यवहार के बारे में पूछा तो उसे बेड पर धक्का दे दिया और कहा कि जब हनी सिंह से सवाल पूछने की हिम्मत किसी की नहीं होती तो तुम भी मुझसे सवाल मत पूछना.

हनीमून के दौरान एक घटना के बारे में याचिका में कहा गया है कि हनी सिंह होटल के कमरे से बाहर चले गए और दस-बारह घंटे तक वापस नहीं आए. शालिनी के लिए वो जगह नई थी. जिसकी वजह से वो कमरे में ही रहीं और हनी सिंह का इंतजार करती रहीं. हनी सिंह उस दिन देर रात वापस लौटे तो नशे में थे.

शालिनी तलवार ने याचिका में हनी सिंह से दस करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है. याचिका में दिल्ली में आवास की मांग की गई है और मासिक खर्च के रुप में पांच लाख रुपये हर महीने देने की मांग की गई है.

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तान्या सिंह ने याचिका पर सुनवाई करते हुए हनी सिंह को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने 28 अगस्त तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया. हनी सिंह की पत्नी शालिनी तलवार ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं. याचिका में हनी सिंह पर शारीरिक हिंसा, यौन हिंसा और मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही हनी सिंह की पत्नी ने उनके पिता सरबजीत सिंह, मां भूपिंदर कौर और बहन स्नेहा सिंह पर भी घरेलू हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-पत्नी के आरोपों पर रैपर हनी सिंह ने तोड़ी चुप्पी, बयान जारी कर कहा- जल्द सामने आएगा सच

शालिनी तलवार ने याचिका में हनी सिंह से 10 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है. याचिका में दिल्ली में आवास उपलब्ध कराने की मांग की गई है और मासिक खर्च के रूप में 5 लाख रुपये हर महीने देने की मांग की गई है. शालिनी तलवार ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें-शालिनी का बड़ा खुलासा, हनीमून पर ही शुरू हो गई थी हनी सिंह की प्रताड़ना

याचिका में हनी सिंह पर शारीरिक हिंसा, यौन हिंसा और मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. याचिका में हनी सिंह की पत्नी ने उनके पिता सरबजीत सिंह, मां भूपिंदर कौर और बहन स्नेहा सिंह पर भी घरेलू हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-रैपर हनी सिंह पर गाने 'मखना' में भद्दे बोल के लिए मामला दर्ज

Last Updated : Aug 28, 2021, 4:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details