दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 15, 2022, 3:38 PM IST

Updated : Jun 15, 2022, 3:52 PM IST

ETV Bharat / bharat

करण जौहर की फिल्म जुग जुग जियो पर लग सकती है रोक, रांची की कोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्माता निर्देशक करन जौहर पर फिल्म युग युग जियो की स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगा है. इस मामले में रांची सिविल कोर्ट में एक कमर्शियल सूट याचिका दायर की गई है. इस मामले में करन जौहर को 18 जून तक जवाब देने के लिए कहा गया है.

Karan Johar film Jug Jug Jio
Karan Johar film Jug Jug Jio

रांची:हिंदी फिल्म जगत के मशहूर निर्माता निर्देशक करन जौहर पर फिल्म युग युग जियो की कहानी चोरी करने को लेकर रांची सिविल कोर्ट के कमर्शियल अदालत में कॉपीराइट एक्ट के तहत दायर कमर्शियल सूट याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने मामले को सुनने के बाद करण जौहर को नोटिस जारी कर 18 जून से पहले अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है. जवाब नहीं दिए जाने पर फिल्म पर रोक लगाई जा सकती है. मामले की अगली सुनवाई 18 जून को होगी.

ये भी पढ़ें:कार्तिक आर्यन का करण जौहर पर निशाना, सुशांत सिंह राजपूत को याद कर मारा ये ताना

रांची सिविल कोर्ट के विशेष वाणिज्य कोर्ट के जज एमसी झा के अदालत में इस मामले पर सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई के दौरान अधिवक्ता सौरभ अरुण ने अदालत को बताया कि हिंदी फिल्म के निर्देशक करण जौहर ने रांची के विशाल सिंह की कहानी चोरी कर फिल्म जुग जुग जियो बनाई है. फिल्म का ट्रेलर 22 मई को जब रिलीज किया गया तो उन्हें पता चला कि यह तो उनकी ही कहानी है. जिसे चोरी कर ली गई है, विशाल सिंह ने यह कहानी उन्हें पहले भेजा था, लेकिन उन्होंने इसे वापस कर दिया था और अब चुपके से उसी कहानी पर फिल्म बना लिया गया. अदालत ने दलील सुनने के बाद करण जौहर को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने को कहा है.

प्रार्थी के अधिवक्ता ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग की जिस पर अदालत ने आश्वस्त करते हुए कहा कि अगर 18 जून तक करन जौहर खुद या अधिवक्ता के माध्यम से उपस्थित होकर जवाब नहीं दिया, तो फिल्म पर रोक लगा दी जाएगी.


विशाल सिंह का कहना है कि उन्होंने अपनी कहानी जिसका नाम बन्नीरानी है पहले करण जौहर को भेजी थी. करण जौहर ने उनकी कहानी और स्क्रिप्ट को पढ़कर लौटा दिया था. इस कहानी के बारे में उन्होंने कहा था कि यह उनके काम की नहीं है. विशाल का कहना है कि उन्हें लगा कि उनकी कहानी को जगह नहीं मिली, लेकिन करण जौहर की नई फिल्म का जब ट्रेलर रिलीज हुआ तो उसे देखने के बाद यह पता चला कि यह तो उनकी ही कहानी को चुरा लिया गया है. उसके बाद उन्होंने रांची सिविल कोर्ट में याचिका दायर की.

Last Updated : Jun 15, 2022, 3:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details