दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 24, 2021, 10:04 AM IST

ETV Bharat / bharat

पूर्व IPS पाटीदार मामले में इलाहाबाद HC आज करेगा सुनवाई

क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में फरार चल रहे आरोपी निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार केस में आज (गुरुवार) इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. पुलिस ने पाटीदार पर एक लाख रुपये का इनाम रखा है.

पूर्व IPS
पूर्व IPS

प्रयागराज :महोबा के फरार पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका मामले की इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. कोर्ट ने पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए की गई पुलिस कार्रवाई की जानकारी मांगी थी. हाईकोर्ट ने पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार का पता लगाने का निर्देश दिया है. यूपी पुलिस की जांच टीमें पाटीदार के पैतृक जिले राजस्थान के डूंगरपुर और अहमदाबाद गईं थी. पुलिस टीम वहां जाकर कर परिजनों से पूछताछ और बयान दर्ज चुकी हैं.

क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में फरार चल रहे आईपीएस मणिलाल पाटीदार (Suspended IPS Manilal Patidar Case) पर एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने एक लाख का इनाम घोषित किया है. राज्य सरकार पांच बिंदुओं पर अपना जवाब दाखिल कर चुकी है.

पढ़ें- बंबई उच्च न्यायालय में चार व केरल उच्च न्यायालय में एक अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त

अधिवक्ता डॉ. मुकुटनाथ वर्मा की ओर से पाटीदार को तलाश कर पेश करने की मांग में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की गई है. याची का कहना है कि पाटीदार ने उससे वॉट्सएप काल के जरिये 15 नवंबर को संपर्क किया. उन्होंने कहा कि वह केस के सिलसिले में 27 नवंबर को आ रहे हैं, लेकिन नहीं आये. इस मामले की सुनवाई जस्टिस बच्चू लाल की डिवीजन बेंच कर रही है.

महोबा के कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी के साथ फायरिंग की घटना के बाद उनके भाई रविकांत त्रिपाठी ने 11 सितंबर 2020 की शाम थाना कबरई में एफआईआर लिखवाई थी, जिसमें तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार और हत्या में उकसाने का गंभीर आरोप लगाए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details