दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत में हो रहा सुधार

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की सेहत पहले से बेहतर हो रही है. नौ दिसंबर की दोपहर उन्हें सांस लेने में परेशानी के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा है.

By

Published : Dec 13, 2020, 4:32 PM IST

Buddhadeb Bhattacharya
Buddhadeb Bhattacharya

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (76) की हालत में सुधार है. रविवार सुबह उन्हें नाक के जरिए ऑक्सीजन देने की कोशिश की गई. अस्पताल के अधिकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री की शारीरिक स्थिति के बारे में बताया कि उनके शरीर के विभिन्न पैरामीटर नियंत्रण में हैं.

नौ दिसंबर की दोपहर, पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को एक निजी आस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात उन्हें गैर इनवेसिव वेंटिलेटर पर रखा गया था. उनका यूरिन कैथेटर आज खोला जाएगा.

पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को लंबे समय से फेफड़ों में संक्रमण संबंधी परेशानी है. उन्हें पिछले साल सितंबर में दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उनका घर में ही इलाज चल रहा था. 9 दिसंबर को पूर्व मुख्यमंत्री के शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा बहुत कम हो गई थी.

पढ़ें- हरियाणा के स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज रोहतक पीजीआई शिफ्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details