दिल्ली

delhi

हरियाणा पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैग के 5 सदस्यों को किया गिरफ्तार, बड़ी संख्या में असलहा बरामद

By

Published : Jul 25, 2022, 1:50 PM IST

Updated : Jul 25, 2022, 5:10 PM IST

हरियाणा पुलिस ने अंबाला और सोनीपत से गोल्डी बराड़ गैंग और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन पांचों से भारी मात्रा में असलहा बरादम किया है.

lawrence bishnoi gang
lawrence bishnoi gang

अंबाला: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या (sidhu moose wala murder case) के बाद से हरियाणा पुलिस, दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुटी है. इसी कड़ी में रविवार को हरियाणा पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग (lawrence bishnoi gang) और गोल्डी बराड़ गैंग (goldie brar gang) के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया. चार आरोपी अंबाला और एक शार्प शूटर सोनीपत से गिरफ्तार हुआ है. पुलिस ने चारों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है.

अंबाला जिले में लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ गैंग के 4 सदस्यों को CIA की टीम ने गिरफ्तार किया. अंबाला के एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि चारों बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. CIA टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गांव बब्याल के शमशान घाट के नजदीक दबिश देकर चारों को गिरफ्तार किया. चारों के कब्जे से पुलिस ने 3 अवैध हथियार और 22 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. पकड़े गए आरोपियों में शशांक आदर्श नगर थाना गोरखपुर कैंट UP का निवासी है.

अंबाला पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान गांव बब्याल अंबाला निवासी साहिल उर्फ बग्गा, विश्वकर्मा नगर अंबाला कैंट निवासी अश्वनी उर्फ मनीष और न्यू प्रीत नगर टांगरी बांध अंबाला कैंट निवासी बंटी के रूप में हुई है. शशांक पांडे की तलाशी लेने पर देसी पिस्टल, उसकी मैगजीन से 5 जिंदा रौंद बरादम हुई हैं. वहीं साहिल उर्फ बग्गा से एक पिस्टल और 5 जिंदा रौंद बरामद हुई हैं. इसके अलावा बंटी से एक पिस्टल, 5 जिंदा रौंद और अश्वनी उर्फ मनीष के कब्जे से 7 जिंदा रौंद व खाली खोल बरामद हुए हैं.

एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों का पहले से ही आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. पहले भी ये चारों अलग अलग राज्यों में लूट व हत्या जैसी वारदात को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल चारों को कोर्ट में पेश कर 6 दिन की रिमांड पर लिया गया है. लॉरेंस बिश्नाई और गोल्डी बराड़ गैंग के गिरफ्तार चारों शूटरों की मुलाकात अंबाला जेल में हुई थी. यहीं पर साल 2020 में चारों एक दूसरे के करीब आए और फिर अपराध के दलदल में धंसते चले गए.

मास्टरमाइंड माना जाने वाला शशांक पांडे अंबाला में आठ लाख की लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है. इस मामले में शशांक ढाई साल तक अंबाला जेल में रहा. यहीं पर उसकी मुलाकात कटौरा मर्डर केस में शामिल साहिल उर्फ बग्गा और अश्वनी उर्फ मनीष तथा बंटी से हुई. यही चारों ने मिलकर कुछ अन्य अपराधियों के साथ गैंग बनाई. इसके बाद बदमाशों की ये चौकड़ी लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के संपर्क में आई. शशांक हथियारों की सप्लाई करने का काम करता था.

सोनीपत एसटीएफ ने शार्प शूटर पीके को किया गिरफ्तार

शशांक के साथ अन्य आरोपी एक मोबाइल ऐप के माध्यम से कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के संपर्क में थे. इसके अलावा सोनीपत एसटीएफ की टीम ने गोल्डी बराड़ के शार्प शूटर प्रवीण उर्फ पीके कुलासी को झज्जर गांव से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक प्रवीण गोल्डी बराड़ के साथ सीधे संपर्क में था और गोल्डी बराड़ के ही इशारे पर बदमाशों को हथियार सप्लाई करता था. फिलहाल, सोनीपत एसटीएफ प्रवीण से गहनता से पूछताछ कर रही है.

सोनीपत एसटीएफ की गिरफ्त में कुख्यात बदमाश प्रवीण उर्फ पीके कुलासी गांव झज्जर (Kulasi Jhajjar Village Bhiwani) का रहने वाला है. बदमाश के कब्जे से सोनीपत एसटीएफ ने दो विदेशी पिस्तौल, 8 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं, जिनमें एक एके-47 का जिंदा कारतूस भी शामिल है. प्रवीण की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ के खुलासे में सामने आया है कि प्रवीण कनाडा में बैठे कुख्यात बदमाश गोल्डी बराड़ के साथ सीधे संपर्क में था और उसी के इशारे पर बदमाशों को हथियार सप्लाई करता था. बदमाश के पास से बरामद हुए हथियारों की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लगभग 10 लाख रुपए आंकी जा रही है. बताया जा रहा है कि प्रवीण कुमार उर्फ पीके लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) का सक्रिय शार्प-शूटर है.

Last Updated : Jul 25, 2022, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details