दिल्ली

delhi

उदयपुर की घटना में पाकिस्तान का हाथः हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष

By

Published : Jul 1, 2022, 4:39 PM IST

हरियाणा कांग्रेस के अध्य़क्ष निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लातेहार पहुंचे. जहां उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की. उन्होंने कहा कि देश के दुश्मन देश को अस्थिर करना चाहते हैं. ऐसे में आपसी भाईचारे और संयम बरतने की बेहद जरूरत है.

haryana congress president statement on udaipur incident
haryana congress president statement on udaipur incident

लातेहारः हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने देश की वर्तमान परिस्थिति पर चिंता जताते हुए सभी लोगों से अपील की है कि संयम और भाईचारा बनाए रखें. उन्होंने कहा कि विदेशी ताकतें खासकर पाकिस्तान हमारे देश का माहौल बिगड़ना चाहता है. राजस्थान के उदयपुर में घटी घटना इस बात का सबूत है. ऐसे समय में देश के सभी समुदाय के लोगों को भाईचारा बनाए रखने और संयम बरतने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि यह देश हम सभी का है. इसलिए हम सभी का यह पहला कर्तव्य है कि ऐसा कोई भी काम ना करें जिससे देश का माहौल खराब हो.

दरअसल कांग्रेस के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने लातेहार आए थे. इसी क्रम में लातेहार परिसदन में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं. उन्होंने कहा कि उदयपुर की घटना के बाद जांच एजेंसियों ने जांच के क्रम में यह पाया कि उक्त घटना का संबंध सीधे पाकिस्तान से जुड़ा है.

जितेंद्र भारद्वाज, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस ने गठबंधन धर्म का पालन कियाःमहाराष्ट्र सरकार पर बोलते हुए जितेंद्र भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र में गठबंधन धर्म का अंतिम समय तक पालन किया. परंतु शिवसेना के अंदरूनी विवाद के कारण मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना पड़ा. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में भाजपा का षड्यंत्र काम कर गया.

पत्रकारों को मिलनी चाहिए सुरक्षाःजितेंद्र भारद्वाज ने पत्रकारों की सुरक्षा पर भी स्पष्ट रूप से अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि वर्तमान में पत्रकारों के समक्ष कई प्रकार की चुनौतियां होती हैं. ऐसे में सभी सरकार का यह पहला कार्य होना चाहिए कि पत्रकारों के लिए एक ऐसे आयोग का गठन किया जाए, जहां पत्रकारों की समस्याओं को सुना जा सके. इसके अलावा प्रत्येक पत्रकार को कम से कम एक करोड़ रुपए का टर्म इंश्योरेंस सरकारी खर्च पर करवाया जाए.

कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागतःइससे पहले लातेहार पहुंचने पर हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज का लातेहार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया. जिला अध्यक्ष मुनेश्वर उरांव, कांग्रेस युवा मोर्चा के प्रदेश महासचिव आफताब आलम, जिला प्रवक्ता पंकज तिवारी, अमित यादव, साजन कुमार, सुरेंद्र उरांव, महेंद्र सिंह, शंभू यादव समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details