दिल्ली

delhi

Uttarakhand Exit Poll पर हरीश रावत बोले- जनता का पोल बड़ा, बनेगी कांग्रेस की सरकार

By

Published : Mar 8, 2022, 2:55 PM IST

उत्तराखंड में विधानसभा के चुनाव को लेकर एग्जिट पोल भी आ चुके हैं. अधिकांश एग्जिट पोल में उत्तराखंड में कांटे की टक्कर दिखाई गई है. इन सबके बीच भाजपा और कांग्रेस ने अपनी-अपनी सरकार बनाने के दावे किए हैं. भाजपा का दावा है कि उत्तराखंड में उसकी सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी. उधर, कांग्रेस ने कहा है कि यहां के लोग बदलाव के मूड में हैं.

harish-rawat
हरीश रावत

देहरादून : एग्जिट पोल में ये अनुमान जताया गया है कि उत्तराखंड में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल सकता है. इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया ने बीजेपी को 41 सीट, एबीपी-सी वोटर्स ने 26 से 32 सीट और चाणक्य ने 43 सीट जीतने का अनुमान लगाया है. वहीं, इन एग्जिट पोल के नतीजों के बाद उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी काफी खुश नजर आ रही है. भाजपा का दावा है कि उत्तराखंड में उसकी सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी जबकि कांग्रेस ने कहा है कि यहां के लोग बदलाव के मूड में हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एग्जिट पोल पर दिए बयान में कहा कि एग्जिट पोल जनता के पोल से बड़ा नहीं है. आम जनता के दिल का पोल बड़ा होता है. इस बार जनता के दिल के पोल ने कांग्रेस पर विश्वास जताया है और कांग्रेस सरकार बना रही है.

सुनिए कांग्रेस नेता ने क्या कहा

पढ़ें: Exit Poll पर बोले सीएम धामी, प्रचंड बहुमत से बनेगी बीजेपी की सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि डरी हुई भाजपा अब अपनी गंदी रणनीति पर उतर आई है. वह पूर्व की तरह जोड़-तोड़ की राजनीति कर रही है. लेकिन यह कहीं भी अब कारगर साबित नहीं होने वाली. क्योंकि जनता ने कांग्रेस में भरोसा जताया है और अब उत्तराखंड में कांग्रेस दोबारा सरकार बना रही है.

वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि 10 मार्च को जब असल चुनाव नतीजे आएंगे तो सीटें एग्जिट पोल के अनुमान से भी ज्यादा आएंगी. इसके साथ ही सीएम धामी ने भरोसा जताया है कि बीजेपी एक बार फिर प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी. सीटें अनुमान से ज्यादा आएंगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में विकास कार्य हुए हैं. ऐसे में विश्वास है कि उत्तराखंड की जनता ने ये काम देखकर बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के पूर्वानुमान

सर्वे एजेंसी भाजपा+ कांग्रेस+ आप अन्य
इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया 41 25 00 04
एबीपी - सी वोटर्स 26-32 32-38 00-02 03-07
पी-मार्क 35-39 28-34 00-03 00-03
चाणक्य 43 24 00 03

ABOUT THE AUTHOR

...view details