दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ट्रंप की हार, बंटवारे की राजनीति करने वालों की हार : हरीश रावत

अंंबाला में हरीश रावत ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की हार बंटवारे की राजनीति करने वालों की हार है. भारत की राजनीति को भी अमेरिका के चुनाव से सीख लेनी चाहिए, जो भारत में श्मशान घाट और क्रबिस्तान में फर्क करते हैं. उन्हें इससे जरूर कुछ सीखना चाहिए.

By

Published : Nov 9, 2020, 9:14 PM IST

harish rawat targets haryana government
अंबाला में हरीथ रावत ने सरकार पर बोला हमला

अंबाला : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत सोमवार को अंबाला पहुंचे. अंबाला में हरीश रावत ने पत्रकारों से बात करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं, अमेरिका में जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुने जाने पर रावत ने कहा कि डेमोक्रेट्स का जीतना भारत के लिए सुखद है. बाइडेन ने सभी को साथ लेकर चलने की बात कही है. इससे पहले जो सत्ता में थे उन्होंने कभी दूसरों को साथ लेकर चलने की बात नहीं कही.

देश की राजनीति को लेनी चाहिए अमेरिका के चुनाव से सबक

अंंबाला में हरीश रावत ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की हार बंटवारे की राजनीति करने वालों की हार है. भारत की राजनीति को भी अमेरिका के चुनाव से सीख लेनी चाहिए, जो भारत में श्मशान घाट और क्रबिस्तान में फर्क करते हैं. उन्हें इससे जरूर कुछ सीखने को मिलेगा.

भारत की राजनीति को भी अमेरिका के चुनाव से सीख लेनी चाहिए.

हरियाणा की खट्टर सरकार पर बोला हमला

वहीं, हरियाणा में निजी क्षेत्रों में 75 प्रतिशत आरक्षण हरियाणावासियों को दिए जाने के फैसले पर हरीश रावत ने कहा खट्टर सरकार ने अपनी विफलता को छिपाने के लिए ऐसा किया है. उत्तराखंड में हम ऐसा कानून 2004 में बना चुके हैं. अंंबाला में हरीश रावत ने कहा यहां की इकोनॉमी बाहरी लोगों पर निर्भर है. अगर इस तरह से रोक लगती है, तो ग्रोथ खत्म हो जाएगी.

पढ़ें:अर्नब की गिरफ्तारी के मामले में राज्यपाल ने गृहमंत्री से की बात, जाहिर की चिंता

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पिछले दिनों हरियाणा और पंजाब दोनों को चंडीगढ़ से अपना हक छोड़ने का प्रपोजल दिया था. इस पर जवाब देते हुए हरीश रावत ने कहा इन दिनों जिस तरह के संकट चल रहे हैं, उस पर फोकस करना चाहिए. किसानों पर फोकस किया जाना चाहिए ना कि इन बातों पर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details