दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी: हरिहरपुर नगर पंचायत को प्रदेश में मिला पहला स्थान, पीएम ने किया सम्मानित

संतकबीरनगर की हरिहरपुर नगर पंचायत ने देश भर में नाम रोशन किया है. ये नगर पंचायत भले ही छोटी हो, लेकिन हरिहरपुर नगर पंचायत ने इतना बड़ा काम किया है कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे सम्मानित किया.

By

Published : Jan 2, 2021, 1:00 PM IST

sant kabir
हरिहरपुर नगर पंचायत

संतकबीरनगर : जिले की हरिहरपुर नगर पंचायत ने पीएम आवास योजना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर यूपी में पहला स्थान हासिल किया है. खलीलाबाद जिला मुख्यालय से करीब 14 किमी दक्षिण दिशा में एक छोटा कस्बा हरिहरपुर बसा है, जिसे नगर पंचायत के नाम से जाना जाता है. ये नगर पंचायत भले ही छोटी हो, लेकिन यहां किए गए विकास से प्रभावित होकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे सम्मानित किया है.

हरिहरपुर नगर पंचायत को पीएम ने किया सम्मानित.

पीएम आवास योजना के तहत पूरे देश में ऐसी नगर पालिका और नगर पंचायत, जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, उन्हें सम्मान मिलना था. इसके तहत यूपी में एक नगर पालिका और दो नगर पंचायतें चुनी गईं. इनमें पहला स्थान संतकबीरनगर जिले की हरिहरपुर नगर पंचायत को मिला है. हरिहरपुर नगर पंचायत ने पीएम आवास योजना को पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता से पूरा किया. हरिहरपुर नगर पंचायत को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्मानित किया है.

हरिहरपुर नगर पंचायत में निर्माण कार्य जारी.

पढ़ें : कोई हिंदू भारत विरोधी नहीं हो सकता, उसे देशभक्त होना ही पड़ेगा : मोहन भागवत

आज हरिहरपुर नगर पंचायत ने संतकबीरनगर के साथ ही, यूपी का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया. हरिहरपुर नगर पंचायत में पप्पू शाही पिछले 20 सालों से चैयरमैन रहे हैं. पिछले चुनाव में यहां से जितेंद्र कन्नौजिया ने जीत दर्ज की थी.

पीएम आवास योजना के तहत क्षेत्र वासियों को मिला आश्रय.

डीएम ने की सराहना
हरिहरपुर नगर पंचायत को पीएम मोदी द्वारा आज का सम्मान, एक जीता जागता उदाहरण है. डीएम दिव्या मित्तल ने नगर पंचायत के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरीके से नगर पंचायत में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में बेहतर कार्य कर, जिले का नाम प्रदेश में अव्वल किया है यह बेहद ही गर्व की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details