दिल्ली

delhi

हरदीप सिंह पुरी ने संभाली पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय की कमान

By

Published : Jul 8, 2021, 1:26 PM IST

हरदीप सिंह पुरी ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय की कमान संभाल ली है. उन्होंने भारत के नए पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री के रूप में धर्मेंद्र प्रधान की जगह ली है.

Hardeep Singh Puri
Hardeep Singh Puri

नई दिल्ली :हरदीप सिंह पुरी ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया है.

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती धर्मेंद्र प्रधान की तरह काम करना और उनके द्वारा शुरू किए गए अच्छे कार्यों को जारी रखना है. इस मंत्रालय का कार्य प्रत्यक्ष- अप्रत्यक्ष रूप में प्रत्येक नागरिक को प्रभावित करता है.

इस अवसर पर पूर्व पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उन्हें बधाई दी. धर्मेंद्र प्रधान अब शिक्षा और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री का पद संभालेंगे.

बता दें कि हरदीप सिंह पुरी उन सात राज्यमंत्रियों में से एक जिन्हें कैबिनेट का दर्ज दिया गया है. इससे पहले वे केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) थे. वहीं कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) में ज्योतिरादित्य को नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Civil Aviation) की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

पढ़ें :-मीनाक्षी लेखी बनीं विदेश राज्य मंत्री, संभाला पदभार

कैबिनेट विस्तार के बाद पीएम मोदी के नए मंत्रियों ने कामकाज संभाला शुरू कर दिया है. देश के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज सुबह से मंत्रालय का कामकाज संभाला लिया है, उन्होंने पीयूष गोयल की जगह ली है. वहीं, प्रमोशन पाने वाले अनुराग ठाकुर ने सूचना-प्रसारण मंत्रालय का काम संभाला, उन्होंने प्रकाश जावड़ेकर की जगह ली है. मनसुख मंडाविया ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details