दिल्ली

delhi

Watch Video : सरकारी स्कूल में दो अध्यापिकाओं ने बच्चों से झलवाए पंखे, BSA ने किया निलंबित

By

Published : Aug 19, 2023, 5:33 PM IST

हापुड़ में दो शिक्षिकाओं की आरामतलबी (Teacher made children fan them) का मामला सामने आया है. इसका वीडियो भी वायरल हो चुका है. इसमें दोनों शिक्षिकाएं मासूमों से हाथ के पंखे से हवा करवाती नजर आ रहीं हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हापुड़ में शिक्षिकाओं ने बच्चों से झलवाए पंखे.

हापुड़ : स्कूल में सरकारी शिक्षकों की आरामतलबी के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. कभी स्कूल में शिक्षक बच्चों से झाड़ू लगवाते हैं तो कभी पैर दबवाते हैं. जिले में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. सिंभावली इलाके के एक स्कूल की दो अध्यापिकाओं ने बच्चों से पंखे झलवाए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. बीएसए ने दोनों टीचरों को निलंबित कर दिया है.

15 अगस्त के हैं दोनों वीडियो :हापुड़ के सिंभावली इलाके में दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. दोनों वीडियो 15 अगस्त के बताए जा रहे हैं. दोनों शिक्षिकाएं एक ही स्कूल में कार्यरत हैं. पहले वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि एक टीचर कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर फूल बिखेर रहीं हैं, पास में एक बच्ची थाली में फूल लेकर खड़ी है, जबकि एक बच्चा लगातार टीचर को पंखा झल रहा है. 25 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में बच्चा लगातार शिक्षिका को हाथ के पंखे से हवा करता हुआ नजर आ रहा है.

खंड शिक्षा अधिकारी ने की जांच :इसी तरह 21 सेकेंड के दूसरे वायरल वीडियो में एक शिक्षिका कुर्सी पर बैठी हैं. जबकि एक बच्ची लगातार उन्हें पंखा झलती नजर आ रही है. दोनों वीडियो सिंभावली के गांव पीरनगर में स्थित कंपोजिट विद्यालय का बताया जा रहा है. किसी अभिभावक ने दोनों शिक्षिकाओं के वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इसका संज्ञान लेकर दोनों शिक्षिकाओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. बेसिक शिक्षा अधिकारी रीतू तोमर ने बताया कि हाथ के पंखे से हवा करवाते हुए दो शिक्षिकाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. खंड शिक्षा अधिकारी को इसकी जांच सौंपी गई थी. जांच के आधार पर दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :कच्चे नारियलों ने दो भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को पहुंचाया जेल, जानिए क्या है पूरा मामला

एक बाइक पर 7 युवकों ने की सवारी, पुलिस ने भेजा 22 हजार का चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details