दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 24, 2022, 2:10 PM IST

ETV Bharat / bharat

संतों पर आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज पुजारी राजू दास ने कहा कि प्रीतम मिल जाए तो उसकी जीभ काट लूं

प्रीतम लोधी के ब्राह्मण समाज और कथावाचकों को लेकर दिए गए बयान के मामले पर अयोध्या के संत बेहद नाराज हैं. हनुमानगढ़ी के प्रमुख पुजारी (chief priest of Hanumangarhi) राजू दास ने कहा कि प्रीतम लोधी जैसे लोग धर्म और समाज विरोधी लोग हैं.

पुजारी राजू दास
पुजारी राजू दास

अयोध्या:मध्य प्रदेश के पूर्व बीजेपी नेता प्रीतम लोधी द्वारा ब्राह्मणों और बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री को लेकर दिए गए विवादित बयान पर मामला गरम हो गया है. अयोध्या की प्रमुख पीठ हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने इस मामले पर एक विवादित बयान देते हुए कहा है कि अगर मुझे मिल जाए तो मैं प्रीतम लोधी की जीभ काट लूं. आपको बता दें कि, इससे पहले बागेश्वर धाम के कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री ने भी प्रीतम लोधी को चुटकी में मसल देने की बात कही थी. हांलाकी प्रीतम लोधी के ब्राह्मण समाज और कथावाचकओं को लेकर दिए गए बयान के मामले पर अयोध्या के संत बेहद नाराज हैं.

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश के पूर्व भाजपा नेता प्रीतम लोधी ने 17 अगस्त को बदरवास के खरैह गांव में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि 'पंडित 7-8 घंटे आपको पागल बनाएगा. हम पागल बनते भी हैं. वह कहेगा जितना दान दोगे, ऊपर वाला आपको भी देगा. घर की महिलाएं घी, शक्कर, दालें पंडितों को दे आएंगी और अपने बच्चे को नहीं खिलाएंगी'. प्रीतम लोधी ने ये भी कहा कि 'पंडित घर की सुंदर महिलाओं पर भी बुरी नजर रखते हैं. इस बयान के बाद हंगामा मच गया था. मामले को बढ़ता देख प्रीतम लोधी ने माफी भी मांगी थी और मध्य प्रदेश भाजपा ने उन्हें पार्टी से बर्खास्त भी कर दिया था. लेकिन साधु-संतों का आक्रोश थम नहीं रहा है.

पुजारी राजू दास का बयान.

इसे भी पढ़ेंःबांके बिहारी मंदिर हादसे पर संत राजू दास का आरोप, कहा सरकार को बदनाम करने के लिए रची गई साजिश

पहले धीरेंद्र शास्त्री ने कहा चुटकी में मसल दूंगा अब राजू दास कह रहे हैं जुबान काट लूंगा
हनुमानगढ़ी के प्रमुख पुजारी राजू दास ने कहा कि इन दिनों हिंदू धर्म देवी-देवताओं और उनके उपासिकों का अपमान, परिहास करना और उनके प्रति आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करना तथाकथित लोगों का शौक बन गया है. प्रीतम लोधी जैसे लोग धर्म और समाज विरोधी लोग हैं. ऐसे लोगों को दंडित किया जाना चाहिए. अब समय आ गया है कि ब्राह्मण संत पुरोहित कथावाचक शास्त्र के साथ शस्त्र का भी प्रयोग करें तभी धर्म की रक्षा हो सकती है. बागेश्वर धाम के कथावाचक देवेंद्र शास्त्री ने इस कथित नेता को चुटकियों में मसलने की बात कही थी, मैं तो कह रहा हूं कि अगर यह मुझे मिल जाए तो मैं इसकी जीभ काट लूं.

इसे भी पढ़ेंःमहंत राजू दास बोले, हिंदुओं का कत्ल करने वालों की मजार पर जाना बंद करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details