दिल्ली

delhi

शातिर ठग ने 300 महिलाओं को अपने जाल में फंसाकर किया ब्लैकमेल

By

Published : Aug 3, 2021, 10:52 PM IST

आंध्र प्रदेश पुलिस ने ऐसे शातिर युवक को पकड़ा है जो अपनी खूबसूरती के दम पर सोशल मीडिया पर महिलाओं-युवतियों को दोस्ती के जाल में फंसाता, फिर उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें लेकर ब्लैकमेल करता था. पुलिस का कहना है कि इस शातिर ठग ने करीब 300 लोगों को शिकार बनाया. पढ़ें पूरी खबर.

जाल में फंसाकर किया ब्लैकमेल
जाल में फंसाकर किया ब्लैकमेल

अमरावती : वह अपनी खूबसूरती के दम पर फेसबुक, शेयर चैट और इंस्टाग्राम पर महिलाओं और लड़कियों से दोस्ती करता है. उनकी (महिलाओं) अर्ध-नग्न तस्वीरें लेने के बाद ब्लैकमेल करता है. मजबूर महिलाएं-युवतियां उसे उतने पैसे और गहने दे देतीं, जितने की वह मांग करता. आंध्र प्रदेश के कडपा तालुका पुलिस (Kadapa taluka police) ने ऐसे शातिर युवक को गिरफ्तार किया है.

उसके पास से 1.26 लाख नकद और 30 ग्राम आभूषण जब्त किए गए. उसके खिलाफ दो तेलुगु राज्यों (Telugu states) के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में मामले दर्ज किए गए हैं. उसने लगभग 200 महिलाओं और सौ युवतियों को धोखा दिया.

इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ करने लगा अपराध

पुलिस ने बताया कि कडपा जिले के प्रोद्दटूर (Proddatur) का रहने वाला चेन्नुपल्ली प्रसन्नकुमार (Chennupalli Prasannakumar) उर्फ ​​​​प्रशांथ रेड्डी (Prashanth Reddy) उर्फ ​​​​राजरेड्डी (Rajareddy) उर्फ ​​​​टोनी ने अपनी बुरी आदतों के कारण इंजीनियरिंग (Engineering) के पहले वर्ष में पढ़ाई छोड़ दी. 2017 में उसे चेन झपटने और चोरी का दोषी ठहराया गया था. वह जेल गया और जमानत पर छूट गया. 2020 में उसका परिचय श्रीनिवास नाम के शख्स से शेयर चैट के जरिए हुआ. उसने अपना परिचय प्रशांत रेड्डी के रूप में दिया. बताया कि वह हैदराबाद सचिवालय में कार्यरत है और श्रीनिवास को नौकरी देने का वादा किया.

साथ ही उसने श्रीनिवास से अपनी मां के इलाज के लिए कुछ पैसे देने को कहा. श्रीनिवास ने उसे अपनी मां का एक आभूषण दे दिया. उसके बाद श्रीनिवास ने जब भी प्रशांथ रेड्डी को फोन किया तो उसने नहीं उठाया. महिलाओं को ब्लैकमेल कर पैसे ठगने के चौंकाने वाले मामले तब सामने आए जब प्रशांथ को 29 जुलाई को चोरी के एक मामले में गिरफ्तार कर पूछताछ की गई.

मोबाइल में मिलीं सैकड़ों महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें

डीएसपी सुनील ने बताया कि कडपा, विजयवाड़ा, हैदराबाद जैसे शहरों में वह सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, शेयर चैट, इंस्टाग्राम आदि के माध्यम से युवा महिलाओं और मध्यम आयु वर्ग की महिलाओं से परिचय करता था. झूठ बोलकर उन्हें प्यार में फंसाता फिर उनके साथ चैट करता था. उनकी अर्ध-नग्न तस्वीरें और वीडियो लेने के बाद उन्हें ब्लैकमेल कर पैसे मांगता था. उसने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी भी दी और लगभग 200 युवतियों और सैकड़ों महिलाओं को ठगा. डीएसपी ने खुलासा किया कि उसके फोन में सभी महिलाओं और लड़कियों की तस्वीरें थीं.

पढ़ें- बंगाल की दो महिलाओं का दावा- अश्लील वीडियो शूट करने को किया गया मजबूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details