दिल्ली

delhi

शर्मनाक! हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में ससुरालियों ने महिला के काटे बाल, मुंह काला कर गांव में घुमाया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 15, 2023, 3:42 PM IST

Updated : Sep 15, 2023, 8:17 PM IST

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर ससुरालियों ने महिला के बाल काट दिए और साथ ही उसका मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया. पढ़ें पूरी घटना... (Hamirpur News) (Bhoranj Viral Video).

Hamirpur News
पुलिस थाना भोरंज (फाइल फोटो).

जानकारी देते हुए एसपी हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा

हमीरपुर:हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर ससुरालियों ने विवाहित महिला को बाल काट मुंह काला कर घुमाया है. मामले में भोरंज थाना पुलिस केस दर्ज का छानबीन शुरू की. यह घटना 15 दिन पहले की बताई जा रही है. वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ा जिसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं. इस मामले में विवाहिता के शुक्रवार को भोरंज थाना में बयान दर्ज किए गए हैं.

भोरंज पुलिस थाने में पीड़िता ने दर्ज करवाई शिकायत:पीड़ित महिला का मेडिकल करवाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. मामले में 15 दिन बीत जाने के बाद केस दर्ज न होने पर स्थानीय पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि यह कहा जा रहा है कि घटना सामने के बाद दोनों पक्षों में समझौता होने पर यह केस दर्ज नहीं हो पाया है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि महिला के बाल काट मुंह काला कर उसे गांव में घुमाया गया है. 15 दिन के बाद आखिकरकार पीड़िता ने भोरंज थाना में पहुंच कर केस दर्ज करवाया है.

'सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो पुलिस के संज्ञान में आया है. मामले में भोरंज थाना में FIR दर्ज की गई है. महिला के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सीआरपीसी 154 सी के तहत महिला का बयान दर्ज किया गया है'- डॉ. आकृति शर्मा, एसपी हमीरपुर

सास समेत 5 लोग गिरफ्तार: बताया यह जा रहा है कि पीड़ित महिला अपने घर वालों को बिना बताए घर छोड़ कर चली गई थी. तीन चार माह के बाद जब महिला वापस घर लौटी तो ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके बाल काट कर कर मुंह को काला कर गांव में घुमाया. जिसका वीडियो भी रिकार्ड किया गया है. महिला का कहना है कि 31 अगस्त को पांच बजे उसके घर में यह बदसलूकी की गई है. मामले में महिला की शिकायत पर सास समेत 5 लोगों की गिरफ्तार किया गया है. एसपी हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि मामले में आईपीसी की धारा 451, 355, 354A, 509, 341, 323, 504, 506, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

'सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी': घटना पर मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने कहा कि 'यह मामला दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है. हिमाचल प्रदेश में इस तरह के मामले सामने नहीं आते हैं. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद है और जांच कर रहा है. उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी'.

ये भी पढ़ें-Himachal: भोरंज महिला बर्बरता मामले में सास समेत 5 गिरफ्तार, पीड़िता ने किया बड़ा खुलासा

Last Updated : Sep 15, 2023, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details