दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी के कुख्यात कबाड़ी हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

मेरठ के सोतीगंज में चोरी के वाहनों को बेचकर करोड़ों कमाने वाले हाजी इकबाल की करोड़ों की संपत्ति पुलिस ने रविवार को कुर्क कर दी.

By

Published : Nov 21, 2021, 8:12 PM IST

meerut
meerut

मेरठः यूपी में अपराध के खिलाफ योगी सरकार का हंटर तेजी से चल रहा है. इसी कड़ी में सोतीगंज के वाहन चोरों के सरगना हाजी इकबाल के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दस करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी है.

मेरठ के थाना सदर बाजार क्षेत्र के पटेल नगर में उसकी करोड़ों की आलीशान कोठी है. यह कोठी कुख्यात वाहन चोर हाजी इकबाल और उसके तीन बेटों की है. इसे पुलिस ने कुर्क कर दिया है. गौरतलब है कि बीते दिनों मेरठ में सोतीगंज के हाजी इकबाल कबाड़ी के बारे में पुलिस को पता चला था कि यह कबाड़ी हाजी गल्ला के बाद दूसरा बड़ा कबाड़ी है. इसने चोरी के वाहनों के स्पेयर पार्ट बेचकर अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की थी.

हाजी इकबाल व इसके बेटों पर चोरी के वाहन खरीदने, वाहन काटने व बेचने संबंधी 17 मुकदमे दर्ज हैं. हाजी इकबाल गैंगस्टर के मुकदमे में जेल में बंद है. बताया गया कि हाजी इकबाल दो दशकों से वाहन चोरी करवा कर स्पेयर पार्ट्स बेचने का गोरखधंधा चला रहा था. यूपी समेत कई राज्यों में उसके खिलाफ दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं.

पुलिस ने अभी तक मेरठ के मन्नू कबाड़ी, हाजी गल्ला, राहुल काला समेत कई बड़े वाहन चोरों के खिलाफ गैंगस्टर और कुर्की की कार्रवाई की है. इसी कड़ी में हाजी इकबाल के खिलाफ भी यह कार्रवाई की गई है. हाजी इकबाल और उसके तीनों बेटों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और धारा 14ए के तहत उनकी दस करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है.

पढ़ेंःमाफिया मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति होगी कुर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details