दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरात: कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को मिलेगा ₹50 हजार का स्मार्टफोन

कोरोना के खौफ के बावजूद अभी भी लोगों में टीकाकरण(vaccination ) को लेकर जागरूकता की कमी है. राजकोट नगर निगम (RMC) ने लोगों को कोरोना वैक्सीन(corona vaccine) की दूसरी खुराक(second dose ) लेने के लिए प्रोत्साहन के रूप में स्मार्टफोन(Smart phone ) प्रदान करने का निर्णय लिया है.

कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को आरएमसी देगा ₹50 हजार का स्मार्ट फोन
कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को आरएमसी देगा ₹50 हजार का स्मार्ट फोन

By

Published : Dec 5, 2021, 1:27 PM IST

राजकोट: कोरोना के खौफ के बावजूद अभी भी लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता की कमी है. इस वजह से, कई शहरों में लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अन्य चीजों के अलावा मुफ्त में तेल ऑफर किया जा रहा है. राजकोट नगर निगम (आरएमसी) ने भी लोगों को दूसरी खुराक लेने के लिए प्रोत्साहन के रूप में स्मार्टफोन प्रदान करने का निर्णय लिया है. यह प्रोत्साहन लकी ड्रा के जरिए दिया जाएगा.

आरएमसी के कमिश्नर अमित अरोड़ा ने बताया कि जिन लोगों को दिसंबर तक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग गई हैं, उन्हें लकी ड्रॉ के जरिए 50,000 रुपये का स्मार्ट फोन दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- देश में 50% लोगों को लगी कोविड टीके की दोनों डोज

आरएमसी का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि शहर का कोई भी नागरिक कोरोना वैक्सीन से वंचित न रहे. साथ ही अधिक से अधिक लोग जागरूक हों और वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक जल्दी लें. इससे कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोका जा सकता है. इस तरह के पुरस्कार के निर्णय की घोषणा आरएमसी द्वारा की गयी है. कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज सभी को लगवाने का दिसंबर तक का लक्ष्य है. इसके लिए आरएमसी की ओर से तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details