दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 22, 2023, 12:56 PM IST

ETV Bharat / bharat

गुजरात में नौकरी का लालच देकर युवाओं से ठगी, आरोपी गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने सरकारी नौकरी के नाम पर युवाओं को ठगने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. आरोपी फर्जी नियुक्ति पत्र देकर युवाओं को झांसे में लेता था.

Scam of crores with more than 200 youths by luring government jobs in Junagadh Gujarat
गुजरात में नौकरी का लालच देकर युवाओं से ठगी, आरोपी गिरफ्तार

राजकोट:सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को लालच देकर करोड़ों रुपए ऐंठने वाले एक ठग को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को शक है कि आरोपियों ने कई युवाओं को ठगी का शिकार बनाया है. इसमें करोड़ों रुपये की ठगी की आशंका है.

ऐसे करता था ठगी:कलाना गांव के नवनीत कांतिभाई रमानी और धोराजी के निकुंज नाम के आरोपियों ने शिक्षित बेरोजगारों को सरकारी नौकरी का लालच देकर ठगी का शिकार बनाते थे. आरोपियों ने गैर-सचिवालय क्लर्कों की भर्ती में नौकरी दिलाने का लालच देकर फर्जी कॉल लेटर दिया. इससे उसने युवाओं का भरोसा जीतकर करोड़ों रुपये वसूले.

आरोपियों के पास से दस लाख रुपये बरामद हुए हैं. इसके बाद पूरे मामले की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज की. नॉन सेक्रेटेरियल क्लर्क की भर्ती के लिए विज्ञापन साल 2018 में निकाला गया था. साल 2019 में यह परीक्षा रद्द होने के बाद साल 2022 में दोबारा परीक्षा आयोजित की गई थी. इसमें पास कराने और नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र देने का प्रलोभन दिया गया था.

गुजरात माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड, स्वास्थ्य निदेशक और परिवार कल्याण विभाग के प्रमुखों के फर्जी हस्ताक्षरों के साथ तैयार नियुक्ति पत्र वितरित किए गए. आरोपियों ने धोराजी, क्रिटियाना और पोरबंदर पंथक के 200 से ज्यादा युवाओं को अपने जाल में फंसाया. प्रति उम्मीदवार 10 लाख रुपये वसूल कर करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गए.

ये भी पढ़ें- ATM Theif : एटीएम से 10 लाख रुपये पार किए, प्लेन से सफर कर वारदात को देते थे अंजाम

इस घोटाले के शिकार राजकोट के जिंजरी गांव के मूल निवासी और जंजारदा रोड इलाके के निवासी रविराजभाई मनसुखभाई कुंडारिया ने आरोपियों के खिलाफ पटनावाव पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. पाटन वाव थाने में एक युवक ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी है. इस मामले में पुलिस ने नवनीत कांतिभाई रमानी नाम के शख्स को हिरासत में लिया. आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया. धोराजी कोर्ट ने आरोपी की चार दिन की रिमांड मंजूर कर ली. पुलिस ने निकुंज नामक एक अन्य आरोपी को पकड़ने के लिए कार्रवाई जांच तेज कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details