दिल्ली

delhi

Gujarat News : BSF ने कच्छ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी युवक को पकड़ा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 24, 2023, 7:47 PM IST

गुजरात के कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए हिरासत में लिया है. पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि वह पक्षियों और केकड़ों को पकड़ने के लिए भारतीय क्षेत्र में घुसा था.

BSF jawans nabbed a Pakistani national from the India-Pakistan border
BSF ने कच्छ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी युवक को पकड़ा

कच्छ:गुजरात के कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए हिरासत में लिया है. शुरुआती जांच में इस पाकिस्तानी नागरिक के पास से उल्लू बरामद हुआ है. वहीं बीएसएफ के जवानों ने प्रारंभिक जांच के बाद पाकिस्तानी नागरिक को पुलिस को सौंप दिया है.

इस बारे में बीएसएफ ने एक विज्ञप्ति में बताया है कि बीएसएफ के जवानों ने भारत-पकिस्तान सीमा पर गश्त के दौरान संदिग्ध गतिविधि देखी. इसके बाद बीएसएफ ने टीम ने हरामीनाला के उत्तरी छोर से पाकिस्तान के नागरिक को पकड़ लिया. पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक की पहचान सिंध के बादिन जिले के सिरानी निवासी महबूब अली (30) के रूप में हुई. पाकिस्तानी युवक ने आगे बताया कि वह पक्षियों और केकड़ों को पकड़ने के लिए भारतीय क्षेत्र में घुसा था. बता दें कि हरामी नाला, गुजरात के कच्छ जिले के समीप भारत और पाकिस्तान के बीच प्राकृतिक सीमा के रूप में काम करने वाली एक ज्वारीय संकरी खाड़ी है.

इससे पहले राज्य में ही 102 बटालियन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और नारकोटिक्स इंटेलिजेंस यूनिट (एनआईयू) की टुकड़ियों द्वाराचलाए गए एक संयुक्त तलाशी अभियान में एक पैकेट हशीश बरामद किया गया था. इस पैकेट को गुजरात में जखाऊ तट से लगभग 15 किमी दूर इब्राहिम पीर के पास एक सुनसान स्थान से किया गया था. अप्रैल 2023 के मध्य से अब तक जखाऊ तट से हशीश के कई पैकेट बरामद किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें - Jammu border BSF security: बीएसएफ ने जम्मू के सीमांत इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details