दिल्ली

delhi

Gujarat News: घर वालों ने नहीं दिलाया मोबाइल तो नौवीं के छात्र ने की आत्महत्या

By

Published : Feb 28, 2023, 10:56 PM IST

गुजरात में सूरत के वराछा में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले एक किशोर ने सोमवार की शाम आत्महत्या कर ली. वराछा पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर परिवार से पूछताछ की है और आगे की जांच शुरू कर दी है. पुलिस को अपनी प्राथमिक जांच में पता चला कि वह कुछ दिनों से मोबाइल फोन की मांग कर रहा था.

9th student committed suicide
नौवीं के छात्र ने की आत्महत्या

सूरत: गुजरात के सूरत शहर में आत्महत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. सोमवार की शाम एक किशोर द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया है. शहर के वराछा क्षेत्र में 9वीं कक्षा के एक छात्र ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. छात्र ने अपने घर में ही आत्महत्या की थी. इस मामले में वराछा पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है. छात्र की मौत से उसके परिजन सदमे में है.

छात्र ने जब आत्महत्या कर ली और परिजनों को इसके बारे में पता चला तो, उन्होंने आसपास के लोगों के साथ मिलकर छात्र के शव को नीचे उतारा. उन्होंने फौरन की एंबुलेंस को फोन किया. परिजन जब उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना के बाद अस्पताल पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वराछा पुलिस में पुलिस आरक्षक अल्पेश चौधरी ने बताया कि घटना सोमवार शाम की है.

उन्होंने बताया कि इस घटना में मृतक छात्र 15 साल का था. वह वराछा इलाके में हरिधाम सोसाइटी में रहता था. उसके पिता एक रत्न कलाकार हैं और उनके दो बेटे हैं. मृतक छात्र उनमें सबसे छोटा बेटा था. बड़ा बेटा कॉलेज में पढ़ाई करता है और मृत छात्तार कक्षा 9 में पढ़ता था. मृतक अजय के पिता के बयान में कहा गया है कि, वह कल दिन भर काम पर था और उसकी पत्नी शाम को सब्जी लेने निकली थी. मृतक का भाई भी अपने चाचा के साथ बाहर गया हुआ था और जब वह घर वापस आया तो घर का दरवाजा खुला पाया. मैंने अंदर जाकर देखा कि बेटे ने सुसाइड कर ली थी.

पढ़ें:Dangerous trend in punjab : पंजाब में खालिस्तानी चरमपंथियों के साथ स्थानीय अपराधियों, गैंगस्टरों के कनेक्शन का खतरनाक चलन

मृतक छात्र के पिता ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से मोबाइल फोन की मांग कर रहा था. लेकिन मेरे पास पैसों का इंतजाम नहीं था, जिससे उसे नया मोबाइल नहीं दे सका. पिता ने उससे कुछ दिन रुकने के लिए कहा था और कहा था कि बाद में नया मोबाइल दिलवा देंगे. इससे अजय बहुत निराश हुआ. परिवार का मानना है कि हो सकता है इसी वजह से उसने यह कदम उठाया हो, लेकिन अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details