दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Online Gaming : नाबालिग ने दादा के खाते से ऑनलाइन गेमिंग, मोबाइल पर खर्च कर दिए 13 लाख रुपये

गुजरात में एक पोते ने अपने दादा के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर 13 लाख रुपये निकाल लिए (Gujarat Minor boy spends Rs 13 lakh). उसने ये रकम ऑनलाइन गेम खेलने पर खर्च की साथ ही दो मोबाइल फोन भी खरीदे. साइबर सेल की जांच में ये खुलासा हुआ है.

cyber crime
साइबर अपराध

By IANS

Published : Sep 30, 2023, 4:42 PM IST

अहमदाबाद : गुजरात में दाहोद पुलिस ने ऑनलाइन बैंकिंग लेनदेन धोखाधड़ी के एक मामले का खुलासा किया है, जिसमें एक नाबालिग लड़के ने अपने दादा के बैंक खाते से 13 लाख रुपये खर्च कर दिए (Gujarat Minor boy spends Rs 13 lakh).

अधिकारी ने कहा कि नाबालिग ने उन पैसों को ऑनलाइन गेमिंग और मोबाइल फोन खरीदने पर खर्च किए. मामले की अभी जांच चल रही है. दरअसल नाबालिग के दादा जो एक सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी हैं. हाल के दिनों में उनके बैंक खाते से कई किस्‍तों में 13 लाख रुपये की अनधिकृत निकासी हुई थी. यह महसूस करते हुए कि ये लेनदेन उनके स्वयं के नहीं थे, दादा ने दाहोद पुलिस के साइबर सेल से सहायता मांगी.

जांच शुरू हुई तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि खरीदारी किसी और ने नहीं बल्कि उनके अपने पोते ने की थी. ऑनलाइन गेमिंग के अलावा उसने इन पैसों से एक क्रिकेट किट और दो हाई-एंड मोबाइल फोन खरीदे थे, जिन्‍हें उसने अपने एक दोस्त के घर पर छिपाकर रखा था ताकि परिवार में किसी को भनक न लगे.

नाबालिग लड़के ने ऑनलाइन गेमिंग की अपनी लत के कारण बड़ी रकम बर्बाद करने की बात स्वीकार की है. लड़के ने पैसे के अनधिकृत लेनदेन के लिए अपने दादा के फोन का भी इस्तेमाल किया था.

ये भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर दोस्ती कर महिला से ठगी करने वाले 3 नाइजीरियन गिरफ्तार, अब तक 100 करोड़ की कर चुके हैं ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details