दिल्ली

delhi

कोरोना की बढ़ी रफ्तार, गुजरात के 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू

By

Published : Apr 7, 2021, 7:29 AM IST

गुजरात में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में कोरोना वायरस कोर समूह की बैठक में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया. अब तक अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा आर राजकोट में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगा था.

रात्रि कर्फ्यू
रात्रि कर्फ्यू

अहमदाबाद : गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बीच राज्य सरकार ने 20 शहरों में रात आठ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. यह बुधवार से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा.

इससे पहले दिन में गुजरात उच्च न्यायालय ने कहा था कि राज्य में कोविड​​-19 के कारण स्थिति 'नियंत्रण से बाहर' हो रही है. इसके साथ ही अदालत ने सुझाव दिया कि वायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए तीन से चार दिनों के लिए कर्फ्यू या लॉकडाउन लागू किया जा सकता है.

पढ़ें-कोरोना तेज गति से फैल रहा है, अगले चार हफ्ते अहम : केंद्र सरकार

अभी तक अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा आर राजकोट में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगा था.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में कोरोना वायरस कोर समूह की बैठक में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया. रूपाणी ने कहा, उच्च न्यायालय ने हमें कुछ सुझाव दिए थे और हमने उन पर निर्णय ले लिया है. इससे पहले हमने राज्य के चार बड़े शहरों में कर्फ्यू लगाया था, अब हमने 20 शहरों में रात के वक्त कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details