दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरात: अहमदाबाद में पति ने की पत्नी की हत्या, मंदिर के पुजारी से थे महिला के संबंध

अहमदाबाद के नरोल इलाके में बीते शनिवार की सुबह एक महिला की हत्या हुई थी, जिसके बाद अब पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Dec 25, 2022, 9:06 PM IST

Husband killed his wife
पति ने की पत्नी की हत्या

अहमदाबाद (गुजरात): अहमदाबाद के नरोल इलाके की आकृति बस्ती में बीते शनिवार को एक महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने हत्या करने की बात कबूल की है. पूछताछ में उसने यह भी बताया कि उसकी पत्नी के किसी और से संबंध थे, जिसके चलते उसने उसकी हत्या की. आरोपी ने पांच दिन पहले अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रची थी और शनिवार की सुबह उसने महिला की गला दबाकर हत्या कर दी.

गौरतलब है कि शनिवार की सुबह नरोल इलाके की आकृति बस्ती के एक मकान में एक महिला का शव मिलने की सूचना पुलिस को दी गई थी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उस मकान से एक 30 वर्षीय महिला का शव बेडरूम से बरामद किया. पुलिस की जांच के दौरान मृतका की पहचान रिंकू उर्फ ​​रिया भारद्वाज के तौर पर हुई. पुलिस ने घर में तलाशी ली, लेकिन उस दौरान महिला के शव के अलावा वहां कोई अन्य मौजूद नहीं था, जिसके बाद पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की.

पड़ोसियों से पूछताछ में पता चला कि महिला अपने पति अजय भारद्वाज और दो बच्चों के साथ रह रही थी. पुलिस ने जब अपार्टमेंट का सीसीटीवी फुटेज देखा तो उसे सुबह 5:00 बजे महिला का पति सामान और दो बच्चों के साथ जाता हुआ दिखाई दिया. पुलिस टीम ने फौरन ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तलाश शुरू कर दी. फोन ट्रैकिंग के आधार पर उसकी लोकेशन लगातार रेलवे ट्रैक दिखा रही थी. जब वह दाहोद की ओर जा रहा था, तो नारोल पुलिस ने रेलवे पुलिस बल और दाहोद जिला पुलिस के साथ गुजरात मध्य प्रदेश सीमा के पास ट्रेन को रोक दिया आरोपी को गिरफ्तार किया.

आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसने 9 साल पहले रिंकू से उत्तर प्रदेश में शादी की थी और उसके बाद वह दोनों गुजरात में बस गए. कुछ समय के लिए अजय भारद्वाज की पत्नी रिंकू पेट की समस्या को लेकर पीपलाज के एक मंदिर में जाती थी, जहां उसकी मुलाकात एक महंत से हुई. महंत उसका इलाज करने घर आता था और रिंकू भी मंदिर में अक्सर जाती थी. रिंकू ने महंत के साथ संबंधों के कारण घर और बच्चों पर ध्यान देना छोड़ दिया, जिसके कारण पति-पत्नी के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे.

पढ़ें:गुजरात: सूरत में एक ही परिवार के तीन लोगों को उतारा मौत के घाट, नाबालिग समेत दो गिरफ्तार

एक दिन जब पति के सामने रिंकू का प्रेमी घर आया और उसकी मौजूदगी में रिंकू के साथ बेडरूम में गया तो, आरोपी अजय भारद्वाज ने रिंकू को मारने की ठान लेता है. बीती 23 तारीख को घर में अजय, रिंकू और बच्चे फर्श पर सो रहे थे. अपनी योजना के अनुसार सुबह तड़के जब सभी लोग सो रहे थे, जो आरोपी अजय ने रिंकू की गला घोंटकर हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details