दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 26, 2022, 3:25 PM IST

Updated : Jul 26, 2022, 9:22 PM IST

ETV Bharat / bharat

गुजरात में जहरीली शराब से अब तक 36 की मौत, 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

गुजरात पुलिस ने जहरीली शराब के सेवन से मौत मामले में 14 लोगों के खिलाफ तीन प्राथमिकी दर्ज की हैं. इन पर हत्या और अन्य अपराधों के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों में से अधिकतर को हिरासत में लिया गया है. डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि हरीली शराब के सेवन से अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है.

Gujarat DGP Ashish Bhatia
डीजीपी आशीष भाटिया

अहमदाबाद: गुजरात के बोटाद जिले में कथित रूप से जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है. गुजरात के पुलिस महानिदेशक (DGP) आशीष भाटिया ने मंगलवार को गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा कि अत्यधिक जहरीले मिथाइल अल्कोहल से शराब बनाई गई थी. उन्होंने कहा कि हत्या और अन्य अपराधों के आरोप में 14 लोगों के खिलाफ तीन प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और उनमें से अधिकतर को हिरासत में लिया गया है.

मामला सोमवार की सुबह तब सामने आया जब बोटाड के रोजिड गांव और आसपास के अन्य गांवों में रहने वाले कुछ लोगों को उनकी हालत बिगड़ने पर बरवाला क्षेत्र और बोटाद कस्बों के सरकारी अस्पतालों में भर्ती किया गया. भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जहरीली शराब के सेवन से अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है. उनमें से 22 बोटाद जिले के विभिन्न गांवों के थे, जबकि छह लोग पड़ोसी अहमदाबाद जिले के थे. इसके अलावा, 45 से अधिक लोग वर्तमान में भावनगर, बोटाद और अहमदाबाद के अस्पतालों में भर्ती हैं. हालांकि, बाद में मृतकों की संख्या बढ़कर 36 हो गई.

भाटिया ने कहा, 'फॉरेंसिक विश्लेषण से पता चला है कि पीड़ितों ने मिथाइल अल्कोहल का सेवन किया था. हमने हत्या और अन्य अपराधों के आरोप में 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और अधिकतर आरोपियों को पहले ही हिरासत में ले लिया है.' गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) और अहमदाबाद अपराध शाखा भी जांच में शामिल है.

'अवैध शराब बेचने वालों को मिल रहा राजनीतिक संरक्षण'
गुजरात के दौरे पर गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्य में शराबबंदी लागू है फिर भी अवैध शराब बेची जा रही है. राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि अवैध शराब बेचने वाले लोग राजनीतिक संरक्षण का आनंद ले रहे हैं और उन्होंने शराब की बिक्री से अर्जित धन की जांच की मांग भी की. केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि वह भावनगर के एक अस्पताल का दौरा करेंगे, जहां जहरीली शराब पीने के बाद बीमार हुए कुछ लोगों को भर्ती कराया गया था.

Last Updated : Jul 26, 2022, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details