दिल्ली

delhi

Explosion In Valsads Pharma Company In Gujarat : गुजरात के वलसाड की फार्मा कंपनी में धमाका, 2 की मौत, 2 घायल

By

Published : Feb 28, 2023, 8:56 AM IST

वैन पेट्रोकेम फार्मा कंपनी जो गुजरात के वलसाड में है में सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात में एक विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि कंपनी में ही काम करने वाले दो अन्य लोग घायल हो गये.

Explosion In Valsads Pharma Company In Gujarat
वलसाड की फार्मा कंपनी में धमाका

वलसाड (गुजरात) : गुजरात के वलसाड जिले में सोमवार रात एक फार्मा कंपनी में अचानक हुए विस्फोट के बाद दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि वलसाड के सरिगाम जीआईडीसी केमिकल जोन में वैन पेट्रोकेम फार्मा कंपनी में विस्फोट हुआ. विस्फोट के बाद इमारत का एक हिस्सा गिर गया. दो घायल व्यक्तियों को अस्पताल ले जाया गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ियों को भी मौके पर भेजा गया.

पढ़ें : Unique Group Wedding In Gujarat : गुजरात में बौद्ध रीति रिवाजों से संपन्न हुआ सामूहिक विवाह समारोह

हालांकि, अग्निशामक आग बुझाने के लिए पानी का उपयोग नहीं कर सके, क्योंकि वे उस रसायन से अनजान थे, जिसकी वजह से आग लगी और विस्फोट हुआ. दमकल विभाग के कर्मचारी राहुल मुरारी ने बताया कि हमें फोन आया कि आग लग गई है. अब तक दो शव मिले हैं. दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने कहा कि जब वह दमकलकर्मियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे तो वहां कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था. उन्होंने कहा कि आग को तुरंत नहीं बुझाया जा सका क्योंकि उससे पहले यह जानना जरूरी था कि आग किस कैमिकल की वजह से लगी है.

पढ़ें : Umesh pal Murder Case : गुजरात की साबरमती जेल में बंद है अतीक अहमद, जिसका नाम उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ रहा

वलसाड के एसपी विजय सिंह गुर्जर ने कहा कि कल रात करीब 11.30 बजे सरिगाम जीआईडीसी की एक कंपनी में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. बचाव अभियान सुबह फिर से शुरू किया. उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारण और कारखाने के अंदर मजदूरों की स्थिति का अभी पता नहीं चल पाया है. आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है.

पढ़ें : Earthquake swarm in gujarat: गुजरात में दो साल में महसूस किए गए भूकंप के 400 हल्के झटके

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details