दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पुलिस अफसर को 'धमकी' देने के आरोप में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के गुजरात प्रमुख गिरफ्तार

एक वरि​ष्ठ पुलिस अधिकारी को धमकी देने के आरोप में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के गुजरात प्रदेश प्रमुख राज शेखावत को गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Jun 17, 2021, 8:32 PM IST

पुलिस अफसर को 'धमकी'
पुलिस अफसर को 'धमकी'

सुरेंद्रनगर (गुजरात) : राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के गुजरात प्रदेश प्रमुख (Gujarat chief of Rashtriya Rajput Karni Sena) राज शेखावत को एक वरि​ष्ठ पुलिस अधिकारी को धमकी (threatening) देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. करणी सेना राजपूत समुदाय का एक संगठन है.

सुरेंद्रनगर के पुलिस अधीक्षक एचपी दोशी ने बताया कि सुरक्षा एजेंसी चलाने वाले शेखावत को बुधवार की शाम अहमदाबाद ​स्थित उनके कार्यालय से सुरेंद्रनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि इससे पहले उनके ​खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

चार महीने पुराना मामला

दोशी ने बताया कि करीब चार महीने पहले अमरेली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों के समर्थन में समुदाय के लोग सुरेंद्रनगर जिले के छोटिला तालुक में जमा हुए थे. उन्होंने बताया कि आरोपी ने इस दौरान अमरेली पुलिस अधीक्षक निर्लिप्त राय एवं अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कथित रूप से बेहद आ​पत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था.

उन्होंने बताया कि शेखावत ने हत्या करने की धमकी दी थी. उन्होंने बताया कि अमरेली पुलिस अधीक्षक अपने ओहदे की वजह से सुरक्षित हैं.

उन्होंने बताया कि शेखावत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 189 (लोक सेवक को धमकाना) और धारा 153 (दंगा के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया है.

पढ़ें-'क्या सोनिया, राहुल और प्रियंका ने कोरोना का टीका लगवाया', पार्टी ने दिया ये जवाब

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना राजस्थान की करणी सेना या श्री राजपूत करणी सेना से टूट कर अलग हुआ एक समूह है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details