दिल्ली

delhi

शादी के मौके पर दिया अनोखा तोहफा, हो रही चर्चा

By

Published : Apr 17, 2022, 4:12 PM IST

गुजरात में सामान के साथ ही पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि के बाद सब्जी के दामों में विशेषकर नींबू के बढ़ते दामों ने लोगों को परेशान कर दिया है. लेकिन यहां एक शादी समारोह में उपहार के रूप में नींबू दिया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है.

Unique gift given on the occasion of marriage
शादी के मौके पर दिया गया अनोखा तोहफा

राजकोट:गुजरात में जिस तरह से सामान के दामों में वृद्धि होने से वे आसमान छू रहे हैं. वहीं पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ सब्जी की कीमतें भी बढ़ रही हैं. इसमें गर्मियों में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले नींबू के दाम भी आसमान छू रहे हैं. ऐसे में राजकोट के धोराजी के हीरपारा इलाके के रहने वाले मोनपारा परिवार ने बेटे की शादी में एक दोस्त के द्वारा दिए गए तोहफे की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. क्योंकि उसने तोहफे में नींबू का उपहार दिया था.

हालांकि शादी के दौरान परिवार के रिश्तेदारों ने मिठाई, पैसे या आभूषण उपहार में दिए थे. लेकिन इससे इतर शादी में नींबू का दिया गया उपहार आकर्षण का केंद्र बन गया. बता दें कि गुजरात में नींबू की कीमत 300 से 400 रुपये किलो चल रही है.

आढ़ती बताते हैं कि मंडी में नींबू 130 से 150 रुपये किलो के आसपास मिल रहा है, लेकिन बिचौलिए के कारण नींबू लोगों के घर पहुंचते-पहुंचते ₹300 किलो के पार हो जाता है. नींबू के दामों में उतनी तेजी नहीं आई है, लेकिन बिचौलिए अपने मुनाफे के लिए इसके दाम कई गुना तक बढ़ा देते हैं, जिसके चलते ग्राहकों को दिक्कत का सामना करना पढ़ता है. कुछ ग्राहक तो ऐसे हैं, जिन्होंने नींबू खरीदना ही बंद कर दिया है.

ये भी पढ़ें - पूर्वी असम में जल्द बनेगा 'नींबू वाला गांव'

ABOUT THE AUTHOR

...view details