दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जीएसटी खुफिया विंग का मिराज समूह पर छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी का आरोप

जीएसटी खुफिया विंग डीजीजीआई ने राजस्थान के राजसमंद के मिराज समूह के ठिकानों पर छापेमारी की है. समूह के उत्पादों की पैकेजिंग से जुड़ी कंपनियों पर कार्रवाई की गई है. रेड में बड़ी संख्या में जीएसटी चोरी के दस्तावेज भी मिले हैं.

By

Published : Oct 28, 2021, 1:19 PM IST

Updated : Oct 28, 2021, 2:35 PM IST

मिराज समूह पर DGGI का छापा
मिराज समूह पर DGGI का छापा

जयपुर : जीएसटी खुफिया विंग डीजीजीआई ने राजस्थान के राजसमंद के मिराज समूह के ठिकानों पर छापेमारी की है. समूह के उत्पादों की पैकेजिंग से जुड़ी कंपनियों पर कार्रवाई की गई है. रेड में बड़ी संख्या में जीएसटी चोरी के दस्तावेज भी मिले हैं.

जीएसटी खुफिया महानिदेशालय (DGGI) मिराज समूह के ठिकानों पर मिले दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रहा है. जीएसटी चोरी का भी आंकलन किया जा रहा है. डीजीजीआई की ओर से दस्तावेजों को खंगालने के बाद टैक्स चोरी का आंकड़ा जारी किया जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, समूह के ठिकानों से जब्त किए गए उत्पाद निर्माण और वितरण के आंकड़ों की जांच पड़ताल में 500 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी का अनुमान लगाया गया है.

मार्च 2020 में डीजीजीआई ने मिराज समूह के ठिकानों पर छापेमारी की थी. उस समय मिले दस्तावेजों के आधार पर ही एक बार फिर कार्रवाई की गई है. उस दौरान नाथद्वारा, हरिद्वार, अहमदाबाद और राजसमंद में छापे की कार्रवाई की गई थी.

तब प्रमोटर्स के बाहर होने से कार्रवाई फ्लॉप मानी गई थी, लेकिन फिर से डीजीजीआई ने कार्रवाई करते हुए उस समय मिले दस्तावेजों को विकसित करते हुए नए सिरे से रेड डाली. त्योहारी सीजन पर DGGI की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. इससे कारोबारी समूह के अन्य सहयोगियों में भी हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें- आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, श्रीगंगानगर और जयपुर में 33 ठिकानों पर छापेमारी

Last Updated : Oct 28, 2021, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details