दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

MLC चुनाव : तेलंगाना में 60 और आंध्र में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के विधान परिषद के दो-दो स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में रविवार को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. इसी क्रम में आंध्र प्रदेश में 90 प्रतिशत से अधिक और तेलंगाना में 60 फीसदी से अधिक मतदान दर्ज किया गया.

By

Published : Mar 14, 2021, 10:54 PM IST

graduates-mlc-poll-
graduates-mlc-poll-

हैदराबाद : तेलंगाना विधान परिषद के दो स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में रविवार को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. एक और पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव की बेटी एस वाणी देवी के साथ 163 अन्य उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. स्नातक एमएलसी मतदान 60 प्रतिशत से अधिक रहा.

वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू हुई और शाम 4 बजे महबूबनगर-रंगारेड्डी-हैदराबाद और वारंगल-खम्मम के लिए पूरी हुई. इस चुनाव के लिए सत्तारूढ़ टीआरएस, भाजपा, कांग्रेस और अन्य ने जोर-शोर से प्रचार किया था.

चुनाव मैदान में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को देखते हुए मतदान के लिए बड़े आकार की मतपेटियां और बड़े मतपत्र तैयार किये गए हैं. चुवान आयोग की रिपोर्ट के अनुसार महबूबनगर-रंगारेड्डी-हैदराबाद 59.96 प्रतिशत और वारंगल-खम्मम-नलगोंडा 64.70 प्रतिशत प्रति मतदान दर्ज किया गया.

महबूबनगर-रंगारेड्डी-हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र में 93 उम्मीदवार, जबकि वारंगल-खम्मम-नलगोंडा में 71 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. 1,530 मतदान केंद्रों पर 10 लाख से अधिक स्नातक ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य थे. मतगणना 17 मार्च को होगी.

आंध्र में 90 फीसदी से अधिक मतदान

आंध्र प्रदेश विधान परिषद की दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों के चुनाव के लिए रविवार को 90 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के विजयानंद ने कहा कि शाम चार बजे मतदान समाप्त होने के बाद प्राप्त हुई.

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व और पश्चिम गोदावरी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 91.91 प्रतिशत मतदान हुआ और कृष्णा-गुंटूर क्षेत्र में लगभग 93 प्रतिशत मतदान हुआ.

सीईओ ने कहा, दो निर्वाचन क्षेत्रों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और मतदान शांतिपूर्ण रहा. अट्ठावन सदस्यीय विधान परिषद में पांच शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details