दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Pegasus के भारतीय ग्राहक का नाम सामने आने तक जासूसी के आरोपों को नकारेगी सरकार : चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि सरकार तब तक जासूसी प्रकरण को नकारती रहेगी, जब तक यह पता नहीं चल जाता कि इजरायली स्पाइवेयर पेगासस (israeli spyware pegasus) का भारतीय ग्राहक कौन है.

By

Published : Jul 27, 2021, 3:52 PM IST

चिदंबरम
चिदंबरम

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (senior congress leader) पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने मंगलवार को कहा कि सरकार तब तक जासूसी प्रकरण को नकारती रहेगी, जब तक यह पता नहीं चल जाता कि इजरायली स्पाइवेयर पेगासस (israeli spyware pegasus) का भारतीय ग्राहक कौन है. उन्होंने यह भी कहा कि इसका खुलासा भी जल्द होगा कि यह स्पाइवेयर किसने खरीदा है.

पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट किया कि भारतीय ग्राहक कौन है? क्या यह भारत सरकार है? क्या भारत सरकार की कोई एजेंसी है? क्या यह निजी इकाई है? उन्होंने कहा, कि मुझे यकीन है कि ग्राहक के नाम का जल्द खुलासा होगा. तब तक सरकार जासूसी के आरोपों को नकारेगी.

पढ़ें :'पेगासस पर चर्चा के लिए सरकार के तैयार होने तक संसद में गतिरोध जारी'

पिछले सप्ताह कुछ मीडिया संगठनों के अंतरराष्ट्रीय समूह ने कहा था कि भारत में पेगासस स्पाइवेयर के जरिए 300 से अधिक मोबाइल नंबरों की संभवत: निगरानी की गई. इसमें दो मंत्री, 40 से अधिक पत्रकारों, तीन विपक्षी नेताओं के अलावा अनेक कार्यकर्ताओं के नंबर भी थे. सरकार इस मामले में विपक्ष के सभी आरोपों को खारिज करती रही है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details